America welcome PM Narendra Modi but not official present during Pak PM Imran Khan welcome - मोदी के लिए पलक पांवड़े बिछाए अमेरिका, लेकिन इमरान का हुआ रूखा स्वागत DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी के लिए पलक पांवड़े बिछाए अमेरिका, लेकिन इमरान का हुआ रूखा स्वागत

pak pm imran khan and indian pm narendra modi in america

अमेरिका पहुंचने पर एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हवाईअड्डे पर भव्य स्वागत किया गया। वहीं, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का स्वागत इतना फीका रहा कि मौके पर उत्साह तो नदारद था ही,बड़े अफसर भी अगवानी के लिए मौजूद नहीं थे। इमरान भी यूएनजीए की बैठक में शामिल होने के लिए अमेरिका पहुंचे हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब सऊदी के विमान से न्यूयॉर्क पहुंचे तो उनका स्वागत करने के लिए कोई बड़ा अमेरिकी अधिकारी मौजूद नहीं था। पाकिस्तान को शर्मिंदगी उस वक्त हुई जब इमरान के आगे रेड कार्पेट भी लगभग एक फुट का ही बिछा था। उधर, प्रधानमंत्री मोदी का ह्यूस्टन पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। उनका रेड कार्पेट वेलकम हुआ और कई अमेरिकी अधिकारी उनकी अगवानी करने पहुंचे थे। 

अमेरिका पर भड़के पाक के मंत्री :
पाक मंत्री अमेरिका में मोदी के भव्य स्वागत और पाक पीएम इमरान खान को तवज्जो न मिलने से झल्ला गए। कश्मीर के मामले में अमेरिका को भारत के साथ आते देख पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद ने कहा, कश्मीर के मामले में अमेरिका पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। रशीद ने इस मामले में चीन को एक मात्र करीबी दोस्त बताया।

सोशल मीडिया पर पाक का उड़ा मजाक
प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत और इमरान खान की बेइज्जती सोशल मीडिया पर लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रही। पाकिस्तानी पत्रकार नायला इनायत ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उन्होंने भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सम्मान में अंतर को बताया है। एक यूजर ने लिखा कि अमेरिकी में मोदी के स्वागत के लिए रेड कार्पेट और इमरान के स्वागत के लिए डोर मैट। एक दूसरे यूजर ने लिखा कि रेड कार्पेट का साइज भी हैसियत के हिसाब से रखा गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:America welcome PM Narendra Modi but not official present during Pak PM Imran Khan welcome