DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत के साथ मजबूती से खड़ा अमेरिका, पाकिस्तान पर लगातार बना रहा दबाव

 reuters

अमेरिका में ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान पर इस बात के लिए दबाव बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है कि वह अपनी जमीन पर सक्रिय आतंकवादी संगठनों के खिलाफ ठोस एवं लगातार कार्रवाई करे। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी ने यह कहा।

अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिका पुलवामा हमले के जवाब में भारत के साथ खुल कर और मजबूती से खड़ा है। अधिकारी ने कहा, अब हमारा ध्यान पाकिस्तान पर यह दबाव बनाने पर केंद्रित है कि वह अपने यहां सक्रिय आतंकवादी संगठनों के खिलाफ ठोस और लगातार कार्रवाई करे और हम इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी हो हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है।

इस हमले के बाद से अमेरिका ने भारत के आत्मरक्षा के अधिकार का केवल समर्थन ही नहीं किया है बल्कि वह पाकिस्तान पर आतंकवादी समूहों के खिलाफ कार्रवाई का दबाव भी बना रहा है। इससे पहले विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने फॉक्स न्यूज से कहा कि पाकिस्तान को आतंकवादियों को शरण देना बंद करना होगा। उन्होंने कहा, भारत में जो हुआ, वह हमने देखा। 

मसूद के बैन पर चीन के अड़ंगे को ओवैसी ने बताया केंद्र सरकार की विफलता

'पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर गंभीर है तो दाऊद,सलाउद्दीन भारत को सौंपे'

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:America supports India Constant pressure remained on Pakistan