DA Image
16 अप्रैल, 2021|4:05|IST

अगली स्टोरी

अमेरिका: बंदूकों पर नियंत्रण को लेकर नए कदमों की घोषणा कर सकते हैं बाइडेन

joe biden

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पद संभालने के बाद के अपने पहले बड़े बंदूक नियंत्रण उपायों के तहत गुरुवार को उन कदमों की घोषणा करने जा रहे हैं जिसका उद्देश्य 'बंदूक हिंसा से जन स्वास्थ्य महामारी पर लगाम लगाना है। बाइडेन पूर्व संघीय एजेंट तथा बंदूक नियंत्रण समूह गिफोर्ड्स में सलाहकार डेविड चिपमैन को अल्कोहल, तंबाकू, आग्नेयास्त्र तथा विस्फोटक ब्यूरो का निदेशक भी घोषित करने वाले हैं।

अमेरिका में हाल के हफ्तों में गोलीबारी की कई घटनाओं के बाद बाइडन पर कार्रवाई करने का दबाव बढ़ गया है। हालांकि व्हाइट हाउस ने बार-बार विधायी कार्रवाई करने की जरूरत पर जोर दिया है। पिछले महीने बंदूक रखने वाले लोगों की पृष्ठभूमि की जांच करने वाले विधेयक को पारित किया गया था, लेकिन सीनेट में बंदूक नियंत्रण उपायों के पारित होने की संभावना कमजोर हैं जहां रिपब्लिकन अधिकतर प्रस्तावों के खिलाफ पूरी तरह एकजुट रहते हैं।

व्हाइट हाउस के एक दस्तावेज में कहा गया कि हाल ही में गोलीबारी की घटनाओं ने इस महामारी की कठिनाइयों को उजागर किया है। रोज गार्डन में होने वाले समारोह में बाइडेन के साथ अटॉर्नी जनरल मैरिक गारलैंड भाग ले सकते हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:America: Joe Biden may announce new steps to control guns