ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका: रेफ्रिजरेटेड ट्रक में बंद मिले अवैध तरीके से रह रहे भारतीय

अमेरिका: रेफ्रिजरेटेड ट्रक में बंद मिले अवैध तरीके से रह रहे भारतीय

अमेरिकी सीमा गश्त और आव्रजन अधिकारियों ने अवैध रूप से देश में प्रवेश करने और रहने वालों के खिलाफ अलग-अलग कार्रवाई करते हुए 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है जिसमें कुछ भारतीय भी शामिल...

अमेरिका: रेफ्रिजरेटेड ट्रक में बंद मिले अवैध तरीके से रह रहे भारतीय
एजेंसी,न्यूयार्कTue, 14 Aug 2018 12:35 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी सीमा गश्त और आव्रजन अधिकारियों ने अवैध रूप से देश में प्रवेश करने और रहने वालों के खिलाफ अलग-अलग कार्रवाई करते हुए 100 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है जिसमें कुछ भारतीय भी शामिल हैं।

अमेरिकी बॉर्डर पेट्रोल एजेंट्स ने पिछले हफ्ते टेक्सास के एक चेकप्वॉइंट से रेफ्रिजरेटेड ट्रक से अवैध रूप से रह रहे 78 विदेशी नागरिकों को पकड़ा था। पुलिस के मुताबिक आपराधिक संगठन लोगों को अवैध तरीके से सीमापार पहुंचाने के लिए ऐसे ही ट्रैक्टर ट्रेलर का इस्तेमाल करते हैं। ट्रक में पकड़े गए लोग मेक्सिको, ग्वाटेमाला, होंडुरस, एल सल्वाडोर, ब्राजील, इक्वोडोर, भारत व डोमिनिकन रिपब्लिक से थे।

एक अन्य घटना में, अमेरिकी आव्रजन एवं सीमा शुल्क प्रवर्तन (आईसीई) के प्रवर्तन एवं निष्कासन अभियान (ईआरओ) के संघीय अधिकारियों ने पांच दिन की कार्रवाई के दौरान अमेरिकी आव्रजन कानूनों का उल्लंघन करने पर ह्यूस्टन इलाके में 45 लोगों को गिरफ्तार किया।
         
नहीं है भारतीय नागरिकों की कुल संख्या का ब्योरा
एजेंसी ने अभियान के दौरान गिरफ्तार किये गये भारतीय नागरिकों की कुल संख्या का ब्योरा नहीं दिया है। आईसीई ने एक बयान में बताया कि इस अभियान में होंडुरास, एल साल्वाडोर, मेक्सिको, ग्वाटेमाला, अर्जेंटीना, क्यूबा, नाइजीरिया, भारत, चिली और तुर्की के नागरिकों को पकड़ा गया है। 
         
एजेंसी ने बताया कि अभियान के दौरान गिरफ्तार किये गये कुछ लोगों के खिलाफ अवैध रूप से प्रवेश और निर्वासन के बाद दोबारा अवैध तरीके से प्रवेश के लिए संघीय आपराधिक मुकदमा चलाया जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें