ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप बोले- बराक ओबामा बेहद अयोग्य राष्ट्रपति थे

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप बोले- बराक ओबामा बेहद अयोग्य राष्ट्रपति थे

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को रविवार को 'बेहद अयोग्य' राष्ट्रपति बताया। ट्रंप की यह प्रतिक्रिया तब आई है, जब शनिवार को ओबामा ने कोरोना वायरस महामारी को...

अमेरिका: डोनाल्ड ट्रंप बोले- बराक ओबामा बेहद अयोग्य राष्ट्रपति थे
भाषा,वाशिंगटनMon, 18 May 2020 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को रविवार को 'बेहद अयोग्य' राष्ट्रपति बताया। ट्रंप की यह प्रतिक्रिया तब आई है, जब शनिवार को ओबामा ने कोरोना वायरस महामारी को लेकर अमेरिकी अधिकारियों के कामकाज के तरीकों की आलोचना की थी। 

ट्रंप ने कैंप डेविड रवाना होने से पहले व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा, वह (ओबामा) एक अयोग्य राष्ट्रपति थे। मैं यह कह सकता हूं। बेहद अयोग्य। ट्रंप ओबामा के बयान पर किए गए सवाल का जवाब दे रहे थे। इससे पहले छात्रों को अपने संबोधन में ओबामा ने कहा था कि कोविड-19 महामारी ने अमेरिकी नेतृत्व का पर्दाफाश कर दिया है। 

ओबामा ने किसी अधिकारी का नाम लिए बिना कहा था कि इतने सारे प्रभारी क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनमें से बहुत से प्रभारी होने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं। बहरहाल, पूर्व राष्ट्रपति के दफ्तर से ट्रंप की टिप्पणी पर तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। 

मेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि देश में हाल के दिनों में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामलों में उल्लेखनीय रूप से कमी आ रही है। ट्रंप ने ट्विटर पर कहा, अमेरिका में कुछ अपवादों के साथ कोरोना वायरस मामलों में उल्लेखनीय रूप से कमी आ रही है। जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के हालिया आंकड़े के अनुसार अमेरिका में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 1,486,423 मामले सामने आये हैं। इस वायरस से अभी तक 89,550 लोगों की मौत हुई है और 268,000 से अधिक मरीज पूरी तरह ठीक हुये हैं। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें