ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशबर्नी सैंडर्स अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की रेस से हटे, जो बिडेन के डेमोक्रेटिक पार्टी कैंडिडेट बनने का रास्ता साफ

बर्नी सैंडर्स अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की रेस से हटे, जो बिडेन के डेमोक्रेटिक पार्टी कैंडिडेट बनने का रास्ता साफ

यूएस सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति पद की रेस से खुद को बाहर कर लिया है। नवंबर महीने में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव चुनाव होने जा रहा है। बर्नी सैंडर्स...

बर्नी सैंडर्स अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की रेस से हटे, जो बिडेन के डेमोक्रेटिक पार्टी कैंडिडेट बनने का रास्ता साफ
एजेंसी,वाशिंगटन।Wed, 08 Apr 2020 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

यूएस सीनेटर बर्नी सैंडर्स ने अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति पद की रेस से खुद को बाहर कर लिया है। नवंबर महीने में अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव चुनाव होने जा रहा है। बर्नी सैंडर्स की टीम ने बुधवार को इसका ऐलान किया। इसके बाद डमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बिडेन का रास्ता राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर साफ हो गया है।

डेमोक्रेटिक पार्टी के दो मुख्य उम्मीदवार जो बिडेन और बर्नी सैंडर्स थे। शुरुआत में बिडेन और सैंडर्स के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा था। अब डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से जो बाइडेन रिपब्लिकन उम्मीदवार और वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चुनौती देंगे।उन्होंने विडियो संदेश जारी कऱ आज इसका ऐलान किया और साथ ही अपने समर्थकों का आभार जताया है।

सैंडर्स ने कहा- “आज मैं अपना कैंपेन रोक रहा हूं। हालांकि, कैंपेन खत्म हो गया लेकिन इंसाफ के लिए संघर्ष जारी रहेगा।” 

ये भी पढ़ें: कोरोना पर WHO को चीन का हिमायती बता ट्रंप ने दी धमकी- रोक देंगे फंडिंग

 

वहीं, जो बिडेन ने भी ट्वीट करते हुए कहा, "मैं बर्नी सैंडर्स को अच्छे से जानता हूं। वह न केवल एक अच्छे इंसान और अच्छे नेता हैं बल्कि हमारे देश में बदलाव की आवाज उठाने वाली सबसे मजबूत आवाजों में से एक हैं।"

बिडेन ने आगे कहा कि आपने न केवल एक राजनीतिक अभियान चलाया है बल्कि आपने एक आंदोलन खड़ा किया है। यह ऐसा आंदोलन है जो आज भी उतना ही शक्तिशाली है जितना कि कल था। यह हमारे देश और हमारे भविष्य के लिए अच्छा है। 

78 वर्षीय सैंडर्स ने 2016 के राष्ट्रपति पद के नॉमिनेशन के वक्त हिलेरी क्लिंटन को कड़ी चुनौती दी थी। उनके सहयोगी ने एक बयान में बताया कि बुधवार को सैंडर्स ने स्टाफ कॉन्फ्रेंस बुलाकर इस बात की घोषणा की कि वह राष्ट्रपति चुनाव के लिए कैंपेन को खत्म कर रहे हैं। सैंडर्स वर्मोंट से सीनेट के सदस्य हैं और उनकी छवि सोशलिस्ट नेता की है। 

ये भी पढ़ें: US: कोरोना से 12 हजार से ज्यादा मौत, ट्रंप बोले- आशंका के मुकाबले कम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें