ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशशिकंजा: क्या Pak करता है आतंकियों की फंडिंग, इस हफ्ते हो जाएगा फैसला!

शिकंजा: क्या Pak करता है आतंकियों की फंडिंग, इस हफ्ते हो जाएगा फैसला!

अमेरिका ने उम्मीद जताई है कि आंतकी फंडिंग में शामिल होने के मामले में पाकिस्तान पर इस हफ्ते के अंत तक फैसला हो जाएगा। अमेरिका ने कहा है कि पेरिस स्थित फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) पाकिस्तान...

शिकंजा: क्या Pak करता है आतंकियों की फंडिंग, इस हफ्ते हो जाएगा फैसला!
एजेंसी,वॉशिंगटन Wed, 21 Feb 2018 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका ने उम्मीद जताई है कि आंतकी फंडिंग में शामिल होने के मामले में पाकिस्तान पर इस हफ्ते के अंत तक फैसला हो जाएगा। अमेरिका ने कहा है कि पेरिस स्थित फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) पाकिस्तान तथा उस जैसे दूसरे देशों पर इसी सप्ताह कोई कार्रवाई करेगा जिसके बारे में उसका मानना है कि वे आतंकवाद का वित्त पोषण रोकने के लिये पर्याप्त कदम नहीं उठा रहे हैं। आपको बता दें कि एक दिन पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने ट्वीट करके कहा था कि FATF ने उन्हें और तीन महीने की मौहलत दे दी है।

अमेरिका के विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीथर नोर्ट ने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'हमारा अनुमान है कि इस सप्ताह गुरूवार को अंतिम निर्णय ले लिया जाएगा।' हीथर से पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा एम आसिफ के उस ट्वीट के संबंध में प्रश्न किया गया था कि एफएटीएफ की बैठक में पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डालने के लिए कोई आम सहमति नहीं है। इस पर उन्होंने कहा, 'मैं नहीं कह सकती(ट्वीट का जवाब) क्योंकि मेरा मनना है कि इस पर अंतिम निर्णय इसी सप्ताह आना है। अंतिम निर्णय क्या होगा इस पर मैं आगे नहीं जाना चाहती।'

CPEC:परियोजनाओं की सुरक्षा के लिए पाकिस्तान विरोधियों की शरण में चीन

आपको बता दें कि रूस में मौजूद पाक के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कल FATF के साथ मीटिंग के बाद कहा कि उन्हें तीन महीना का समय और मिल गया है। आसिफ ने कहा था कि पाकिस्तान को आतंकियों को फंड करने वाली सूचि में शामिल करने को लेकर राय नहीं बनी है। 

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के बेटे ने किया सुसाइड, पिता ने बताई मौत की वजह

हीथर का कहना है कि कई देश एकजुट हो कर उन देशों पर विचार विमर्श करते हैं जिनके बारे में उन्हें या अन्य देशों को लगता है कि वे आंतकवाद पर लगाम लगाने और उनका वित्त पोषण रोकने के लिए उचित कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। हीथर ने कहा, 'पाकिस्तान उन देशों में से एक है जिन पर वे निगाह बनाए हुए हैं और वे शीघ्र कोई घोषणा कर सकते हैं।' उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को ले कर अमेरिका की चिंताए बेहद स्पष्ट हैं। 

आरोप: पाक अपदस्थ पीएम बोले, न्यायपालिका और सेना मेरी दुश्मन बनीं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें