ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशट्रम्प के पूर्व वकील ने लगाया आरोप, चुनाव प्रभावित करने के लिए किया भुगतान

ट्रम्प के पूर्व वकील ने लगाया आरोप, चुनाव प्रभावित करने के लिए किया भुगतान

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पूर्व निजी वकील माइकल कोहेन ने मंगलवार को न्यू यॉर्क में संघीय कायार्लय के एक उम्मीदवार पर वित्त उल्लंघन और अन्य आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2०16 में उसने उसके...

ट्रम्प के पूर्व वकील ने लगाया आरोप, चुनाव प्रभावित करने के लिए किया भुगतान
एजेंसी,न्यूयॉर्कWed, 22 Aug 2018 11:06 AM
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के पूर्व निजी वकील माइकल कोहेन ने मंगलवार को न्यू यॉर्क में संघीय कायार्लय के एक उम्मीदवार पर वित्त उल्लंघन और अन्य आरोप लगाते हुए कहा कि वर्ष 2०16 में उसने उसके निर्देश पर चुनाव को प्रभावित करने के लिए भुगतान किया था।

कोहेन ने यह आरोप अलेक्जेंड्रिया में संघीय जूरी द्वारा श्री ट्रम्प के प्रचार अभियान के पूर्व अध्यक्ष पॉल मैनफोर्ट को कर चोरी, बैंक धोखाधड़ी तथा विदेशी बैंक खातों का खुलासा नहीं करने जैसे आठ मामलों में दोषी करार दिये जाने के कुछ घंटे बाद लगाया।

मैनहट्टन की संघीय अदालत में उपस्थित 51 वषीर्य कोहेन ने एक गैरकानूनी कॉपोर्रेट अभियान तथा अत्यधिक प्रचार अभियान के लिए जानबूझकर यह काम करने का आरोप लगाया। 

एक दशक से अधिक समय तक ट्रम्प के निकटतम सहयोगी रहे कोहेन ने बताया कि उसने संघीय कायार्लय के उम्मीदवार के निदेर्श पर 'चुनाव' को प्रभावित करने के मुख्य उद्देश्य से भुगतान करने की व्यवस्था की थी लेकिन उन्होंने उस उम्मीदवार का नाम नहीं बताया।

उल्लेखनीय है कि पोर्न स्टार स्टॉमीर् डेनियल ने आरोप लगाया है कि कोहेन ने वर्ष 2००6 में ट्रम्प और उसके सेक्स संबंध को लेकर चुप रहने के लिए नवंबर 2०16 से कुछ समय पहले 13०,००० डॉलर का भुगतान किया था।

भारत और चीन डोकलाम जैसे गतिरोध टालने के तलाशेंगे तरीके

डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरियाई शासक किम जोंग से फिर मिलेंगे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें