ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलंबे नाम ने किया परेशान, भरना पड़ा जुर्माना

लंबे नाम ने किया परेशान, भरना पड़ा जुर्माना

हमारा नाम हमारी पहचान होता है। मगर कभी-कभी यह पहचान ही परेशानी का सबब बन जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ थाईलैंड के इस अनाम शख्स के साथ। इस शख्स हवाई जहाज का टिकट बुक कराया, मगर इसके लिए कंपनी ने उससे...

लंबे नाम ने किया परेशान, भरना पड़ा जुर्माना
एजेंसियां,बैंकॉक Sat, 12 May 2018 06:07 PM
ऐप पर पढ़ें

हमारा नाम हमारी पहचान होता है। मगर कभी-कभी यह पहचान ही परेशानी का सबब बन जाता है। ऐसा ही कुछ हुआ थाईलैंड के इस अनाम शख्स के साथ। इस शख्स हवाई जहाज का टिकट बुक कराया, मगर इसके लिए कंपनी ने उससे 6335 रुपये का जुर्माना वसूल कर लिया।

दरअसल थाई यात्री ने थाई एयरवेज की वेबसाइट से टिकट बुक कराया था। उसका सरनेम लंबा होने के कारण वेबसाइट के फॉरमैट में वह फिट नहीं हुआ। इसलिए उसके टिकट में उसका पूरा नाम नहीं शामिल हो सका। यात्रा के लिए जब वह विमान में सवार होने के लिए पहुंचा तो उसके टिकट पर छपा नाम और पासपोर्ट में लिखा नाम मेल नहीं खा रहा था।

हालांकि यह यात्री की गलती नहीं थी, मगर थाई एयरवेज ने नाम सही करने की फीस के तौर पर यात्री से 94 डालर या तीन हजार थाई बहत (6335 रुपये) वसूल कर लिए। अच्छी बात यह है कि थाई एयरवेज को भी बाद में अपनी गलती का एहसास। उसने इस स्थिति के लिए न सिर्फ यात्री से माफी मांगी, बल्कि उससे वसूल की गई जुर्माने की रकम भी वापस कर दी। साथ ही उसने अपनी वेबसाइट के सिस्टम को भी अपग्रेड करने का निर्देश जारी कर दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें