ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशइमरान खान को रिहा करो, भारत-पाकिस्तान मैच में स्टेडियम के ऊपर उड़ा एयरक्राफ्ट

इमरान खान को रिहा करो, भारत-पाकिस्तान मैच में स्टेडियम के ऊपर उड़ा एयरक्राफ्ट

IND vs PAK: वीडियो में 'इमरान खान को रिहा करो' संदेश ले जाने वाला एक विमान नासाउ, न्यूयॉर्क के ऊपर देखा गया। इसी स्टेडियम में भारत टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहा है।

इमरान खान को रिहा करो, भारत-पाकिस्तान मैच में स्टेडियम के ऊपर उड़ा एयरक्राफ्ट
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,न्यूयॉर्कSun, 09 Jun 2024 09:37 PM
ऐप पर पढ़ें

जेल में बंद पाकिस्तान के पुर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को रिहा करने की गूंज अमेरिका में भी सुनाई दे रही है। दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप के मैच के दौरान स्टेडियम के ऊपर एक एयरक्राफ्ट उड़ता दिखाई दिया है। इस एयरक्राफ्ट पर इमरान खान को रिलीज करने का संदेश लिखा था। 

समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में 'इमरान खान को रिहा करो' संदेश ले जाने वाला एक विमान नासाउ, न्यूयॉर्क के ऊपर देखा गया। इसी स्टेडियम में भारत टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहा है। बता दें कि 71 वर्षीय इमरान खान को पिछले वर्ष सितंबर से रावलपिंडी की उच्च सुरक्षा वाली अडियाला जेल में रखा गया है। 
 

तोषाखाना भ्रष्टाचार मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद पांच अगस्त को गिरफ्तार कर उन्हें अटक के जिला जेल में रखा गया था। हालांकि, बाद में उन्हें स्थानातंरित कर दिया गया। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से ही उनके समर्थक पाकिस्तान से लेकर दुनियाभर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

विपक्ष ने अप्रैल 2022 में अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान को सत्ता से अपदस्थ कर दिया था। इमरान खान ने जनरल (सेवानिवृत्त) कमर जावेद बाजवा पर उनकी सरकार के खिलाफ अहम भूमिका निभाने का आरोप लगाया था। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के संस्थापक खान वर्तमान में कई मामलों में अदियाला जेल में बंद हैं। उन्होंने पाकिस्तान के राजनीतिक और सैन्य नेतृत्व की आलोचना की।

मैच की बात करें तो पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने भारत के खिलाफ आईसीसी टी20 विश्व कप के वर्षा से प्रभावित ग्रुप ए मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बारिश के कारण टॉस और मैच की शुरुआत में आधा-आधा घंटे का विलंब हुआ लेकिन ओवरों की संख्या में कटौती नहीं की गई है। भारत ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है जबकि पाकिस्तान ने आजम खान की जगह इमाद वसीम को एकादश में मौका दिया है।

Advertisement