DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   विदेश  ›  अमेरिका के बाद अब ब्राजील ने भी दी WHO से संबंध तोड़ने की धमकी, पक्षपात और राजनीति करने का लगाया आरोप

विदेशअमेरिका के बाद अब ब्राजील ने भी दी WHO से संबंध तोड़ने की धमकी, पक्षपात और राजनीति करने का लगाया आरोप

वार्ता,ब्रासीलियाPublished By: Sudhir Jha
Sat, 06 Jun 2020 11:13 AM
अमेरिका के बाद अब ब्राजील ने भी दी WHO से संबंध तोड़ने की धमकी, पक्षपात और राजनीति करने का लगाया आरोप

अमेरिका के बाद अब ब्राजील ने भी विश्व स्वास्थ्य सगंठन (WHO) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो ने डोनाल्ड ट्रंप के नक्शेकदम पर चलते हुए शुक्रवार को अपने देश को WHO से अलग करने की धमकी दी है। 

बोल्सोनारो ने डब्ल्यूएचओ पर पक्षपात और राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा, ''अमेरिका ने डब्ल्यूएचओ से किनारा कर लिया और हम भी उस पर नजर बनाए हुए हैं। अब आने वाले समय में WHO या तो बिना किसी वैचारिक द्वेष के काम करे या हम उससे अलग हो जाएंगे।''

बोल्सोनारो ने स्पष्ट किया कि यह महज कोई संयोग नहीं है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के WHO को वित्तीय मदद रोकने के फैसले के कुछ ही दिन बाद WHO ने कोविड-19 के इलाज के लिए हाइड्रोक्लोरोक्वीन का परीक्षण रोकने के निर्णय को बदल दिया।
      
ब्राजील में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 34,021 हो गई है जोकि पूरे विश्व में तीसरे स्थान पर है। देश के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार ब्राजील में पिछले 24 घंटों में इससे 1437 लोगों की मौत हुई है।

संबंधित खबरें