DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UNSC में पिटने के बाद, पाकिस्तान की कश्मीर पर नई चाल

pakistan flag  file pic

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC)  में पाकिस्तान को अनुच्छेद 370 पर मुंह की खानी पड़ी है। चीन को छोड़कर अन्य किसी भी देश ने पाकिस्तान का कश्मीर मुद्दे पर साथ नहीं दिया। लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान सुधरा नहीं है। पाकिस्तान के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि उन्होंने सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक और ट्विटर के पास कश्मीर संबंधी अकाउंट रद्द किए जाने का मसला उठाया है। 

पाकिस्तानी अधिकारियों ने सोशल मीडिया के उन खातों को रद्द करने को लेकर आपत्ति जताई है जिन्हें कश्मीर संबंधी संदेश पोस्ट किए जाने को लेकर रद्द कर दिए गए हैं। डॉन ने इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के महानिदेशक मेजर जनरल आसिफ गफूर के हवाले से कहा, “पाकिस्तानी अधिकारियों ने ट्विटर और फेसबुक के सामने उन पाकिस्तानी अकाउंट को रद्द किए जाने का मसला उठाया है जिनके जरिए कश्मीर के समर्थन संदेश पोस्ट किए जाते हैं।”

भारत के परमाणु भंडार से खौफ में इमरान, वैश्विक समुदाय से लगाई गुहार

गफूर ने कथित तौर पर मीडिया यूजर से उन खातों की सूचना साझा करने की अपील की है जिन्हें पहले ही रद्द कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया अकाउंट रद्द करने का कारण यह है कि इन कंपनियों के क्षेत्रीय मुख्यालयों में भारतीय कर्मचारी काम करते हैं। 

पोलींटर इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक के पास तथ्यों की जांच करने वाले सबसे ज्यादा साझेदारों की संख्या भारत में है। इसके बाद अमेरिका में है। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:after UNSC Pakistan Approaches Facebook Twitter Over Suspension of Accounts Posting about Kashmir