ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशसेल्फी के बाद मेलोनी ने जारी किया PM मोदी के संग VIDEO, पल भर में ही हो गया वायरल

सेल्फी के बाद मेलोनी ने जारी किया PM मोदी के संग VIDEO, पल भर में ही हो गया वायरल

मोदी ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान इटली के अभियान में भारतीय सेना के योगदान को मान्यता देने के लिए इतालवी सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि भारत इटली के मोंटोन में यशवंत घाडगे स्मारक का उन्नयन करेगा।

सेल्फी के बाद मेलोनी ने जारी किया PM मोदी के संग VIDEO, पल भर में ही हो गया वायरल
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,रोम।Sat, 15 Jun 2024 12:47 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली में जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान कई देश के नेताओं के साथ मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने शिखर सम्मेलन की मेजबान और इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के साथ द्विपक्षीय बैठक भी की। मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी ली और एक वीडियो भी जारी किया जिसमें दोनों ही प्रधानमंत्री ठहाका लगाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर काफी सराहा जा रहा है। महज 20 मिनट में एक लाख से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। 10 हजार से अधिक यूजर ने कमेंट किया है।

शुक्रवार को इटली के अपुलिया में आयोजित शिखर सम्मेलन के दौरान मेलोनी द्वारा ली गई तस्वीर में दोनों नेताओं को मुस्कुराते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में मेलोनी को आप "मेलोडी टीम की ओर से नमस्ते" कहते हुए सुन सकते हैं। पीएम मोदी भी उनके साथ खड़े हैं। एक्स और इंस्टाग्राम पर उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, "Hi friends, from #Melodi"

इससे पहले मेलोनी के साथ अपनी बैठक के बारे में पीएम मोदी मोदी ने एक्स पर लिखा, “प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी के साथ बहुत अच्छी बातचीत हुई। जी-7 शिखर सम्मेलन का हिस्सा बनने के लिए भारत को आमंत्रित करने और शानदार व्यवस्थाओं के लिए उनका धन्यवाद किया। हमने वाणिज्य, ऊर्जा, रक्षा, दूरसंचार तथा अन्य क्षेत्रों में भारत-इटली संबंधों को और मजबूत करने के तरीकों पर चर्चा की। दोनों देश जैव ईंधन, खाद्य प्रसंस्करण और महत्वपूर्ण खनिजों जैसे भविष्य के क्षेत्रों में एक साथ काम करेंगे।”

विदेश मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मेलोनी ने पीएम मोदी को लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई दी। पीएम मोदी ने जी-7 आउटरीच शिखर सम्मेलन में भाग लेने के वास्ते निमंत्रण देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और शिखर सम्मेलन के सफल समापन के लिए अपनी प्रशंसा व्यक्त की।

दोनों नेताओं ने नियमित उच्च राजनीतिक संवाद पर संतोष व्यक्त किया और भारत-इटली रणनीतिक साझेदारी की प्रगति की समीक्षा की। बढ़ते व्यापार और आर्थिक सहयोग पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उन्होंने लचीली आपूर्ति श्रृंखला बनाने के लिए स्वच्छ ऊर्जा, विनिर्माण, अंतरिक्ष, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, दूरसंचार, एआई और महत्वपूर्ण खनिजों में वाणिज्यिक संबंधों का विस्तार करने का आह्वान किया।

बयान के मुताबिक दोनों नेताओं ने पेटेंट, डिजाइन और ट्रेडमार्क पर सहयोग के लिए हाल ही में औद्योगिक संपत्ति अधिकार (आईपीआर) पर एमओयू पर हस्ताक्षर करने का स्वागत किया। उन्होंने इस साल के अंत में इतालवी विमानवाहक पोत आईटीएस कैवूर और प्रशिक्षण जहाज आईटीएस वेस्पुची की भारत यात्रा का स्वागत किया। 

मोदी ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान इटली के अभियान में भारतीय सेना के योगदान को मान्यता देने के लिए इतालवी सरकार को धन्यवाद दिया और कहा कि भारत इटली के मोंटोन में यशवंत घाडगे स्मारक का उन्नयन करेगा।

Advertisement