ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशलाहौर रेल हादसे की वजह से टाला गया इस्लामाबाद में होने वाला आजादी मार्च

लाहौर रेल हादसे की वजह से टाला गया इस्लामाबाद में होने वाला आजादी मार्च

पाकिस्तान के एक प्रभावशाली धार्मिक नेता के नेतृत्व में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गुरुवार को इस्लामाबाद में होने वाली रैली लाहौर रेल अग्निकांड की वजह से एक दिन के लिए टाल दी गई है। लाहौर रेल...

लाहौर रेल हादसे की वजह से टाला गया इस्लामाबाद में होने वाला आजादी मार्च
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 31 Oct 2019 07:46 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के एक प्रभावशाली धार्मिक नेता के नेतृत्व में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ गुरुवार को इस्लामाबाद में होने वाली रैली लाहौर रेल अग्निकांड की वजह से एक दिन के लिए टाल दी गई है। लाहौर रेल हादसे में 74 लोगों की मौत हुई है। दक्षिणपंथी जमीयत उलेमा ए इस्लाम फज़ल (जेयूआई-एफ) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने अन्य विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ मिलकर सिंध प्रांत से 27 अक्टूबर को आजादी मार्च शुरू किया था। इसके गुरुवार को इस्लामाबाद पहुंचने पर रैली करने का कार्यक्रम था। 

रहमान ने इमरान पर धांधली कर 2018 के आम चुनाव जीतने का आरोप लगाया है। उन्होंने खान पर आर्थिक कुप्रबंधन, अकुशल एवं खराब शासन के चलते आम लोगों की जिंदगी को दुष्कर बनाने का आरोप भी लगाया है और उनके इस्तीफे की मांग की है। जेयूआई-एफ के वरिष्ठ नेता अकरम दुर्रानी ने कहा कि इस्लामाबाद की रैली अब जुमे की नमाज के बाद शुरू होगी और विपक्षी दलों के वरिष्ठ नेता रैली को संबोधित करेंगे। 

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेता अहसान इकबाल ने बताया कि विपक्षी पार्टियों ने दर्दनाक ट्रेन अग्निकांड के मद्देनजर इस्लामाबाद रैली को स्थगित करने का फैसला किया है। जेयूआई-एफ नेता ने कहा कि 'आजादी मार्च में शामिल प्रदर्शनकारी अपनी यात्रा जारी रखेंगे और गुरुवार रात को राजधानी पहुंचने की कोशिश करेंगे। उल्लेखनीय है कि इमरान खान और उनकी पार्टी ने इस्तीफे की मांग को सिरे से खारिज कर दिया है लेकिन चुनाव व्यवस्था और प्रशासन में सुधार की मांगों पर विचार करने को तैयार है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें