ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशइमरान की छुट्टी के बाद पाकिस्तान में इस्तीफों की बरसात, PTI ने कहा- आंदोलन होगा

इमरान की छुट्टी के बाद पाकिस्तान में इस्तीफों की बरसात, PTI ने कहा- आंदोलन होगा

सत्ता से बेदखल होते ही इमरान पर पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। वह देश छोड़कर नहीं जा सकेंगे, वहीं उनकी पार्टी के नेता के घर छापा मारा गया है। शाहबाज शरीफ का पीएम बनना तय माना जा रहा है।

इमरान की छुट्टी के बाद पाकिस्तान में इस्तीफों की बरसात, PTI ने कहा- आंदोलन होगा
Gauravलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 10 Apr 2022 05:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के जाते ही वहां इस्तीफों की बरसात शुरू हो गई है। एक तरफ जहां इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने नेशनल असेंबली में सामूहिक इस्तीफा दे दिया है, तो वहीं अब राज्यों के गवर्नर भी अपना इस्तीफा दे सकते हैं। इसके अलावा इमरान सरकार में सूचना मंत्री रहे फवाद चौधरी का कहना है कि पीटीआई नई सरकार के खिलाफ देशभर में आंदोलन शुरू करेगी।

दरअसल, नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद इमरान खान सरकार गिर गई है। इसके साथ ही अब वहां नई सरकार बनने की कवायदें तेज हो गई हैं। इसी बीच जियो टीवी ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि पाकिस्तान में इस्तीफों का दौर शुरू हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही पंजाब, खैबर पख्तूनवां और सिंध जैसे राज्यों के गवर्नर अपना इस्तीफा दे सकते हैं।

इससे पहले नेशनल असेंबली इमरान खान की पार्टी पीटीआई ने में सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। सरकार के अलावा अन्य प्रतिष्ठानों से भी इस्तीफे की खबरें आ रही हैं। जियो टीवी ने यह भी बताया कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में भी भूचाल आ गया है और जल्द ही इमरान के करीब माने जाने वाले पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा भी अपना इस्तीफा दे सकते हैं।

उधर अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद इमरान खान का पहला रिएक्शन आया है। उन्होंने ट्वीट किया है विदेशी साजिश के खिलाफ फिर से आजादी का संघर्ष शुरू हो गया है। उन्होंने यह भी लिखा कि हमेशा पाकिस्तान के लोग अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते हैं। इसके अलावा पीटीआई के आधिकारिक हैंडल से एक तस्वीर पोस्ट की गई है जिसमें इमरान खान पार्टी नेताओं के साथ बैठक कर रहे हैं।

बता दें कि नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव को रोकने के कई प्रयासों के बावजूद आधी रात को वोटिंग हुई। 342 सदस्यीय सदन में 174 सदस्यों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया। सत्ता से बेदखल होते ही इमरान पर पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। वह देश छोड़कर नहीं जा सकेंगे, वहीं उनकी पार्टी के नेता के घर छापा मारा गया है। अविश्वास प्रस्ताव में इमरान की हार के बाद अब शाहबाज शरीफ का पीएम बनना तय माना जा रहा है।

epaper