DA Image
12 नवंबर, 2020|10:43|IST

अगली स्टोरी

अमेरिका में जो बाइडेन ने चला BJP वाला चुनावी दांव, कहा- जीते तो सभी अमेरिकी को फ्री में देंगे कोरोना वैक्सीन

joe biden

1 / 2joe biden

us democratic presidential candidate joe biden delivers remarks at a voter mobilization event campai

2 / 2US Democratic presidential candidate Joe Biden delivers remarks at a Voter Mobilization Event campaign stop at the Cincinnati Museum Center at Union Terminal in Cincinnati, Ohio.(REUTERS)

PreviousNext

बिहार विधानसभा चुनाव के साथ-साथ अमेरिका में भी राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। जिस तरह बिहार में भारतीय जनता पार्टी ने अपने वादे में सभी के लिए कोरोना वायरस की वैक्सीन मुफ्त देने का वादा किया है, ठीक उसी तरह का ऐलान अमेरिका में भी हुआ है। अमेरिका में 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने अमेरिकियों को मुफ्त में वैक्सीन देने का बड़ा चुनावी वादा किया है। जो बाइडेन ने शुक्रवार को कहा कि अगर वह राष्ट्रपति बनते हैं तो वह सभी अमेरिकियों को लिए कोविड-19 की वैक्सीन अनिवार्य तौर पर मुफ्त कर देंगे। उनका यह कदम कोरोना से निपटने की दिशा में राष्ट्रीय रणनीति का हिस्सा होगा। 

डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करते हुए जो बाइडेन ने कहा कि ट्रंप प्रशासन कोरोना वायरस हमामारी से निपटने में असमर्थ रही है और उसने कोरोना से जंग में आत्मसमर्पण कर दिया है और इसे अमेरिका पर छोड़ दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से ठीक 11 दिन पहले बाइडेन ने कोरोना से निपटने को लेकर कहा कि जब एक बार हमारे पास सुरक्षित और कारगर वैक्सीन आ जाए, तो ये हर अमेरिकी के लिए मुफ्त होगी, चाहे आपका बीमा हो या नहीं।

बाइडेन ने कोरोना से अमेरिका में मौतों के लेकर भी ट्रंप पर हमला बोला और कहा कि कोरोना के चलते दुनिया में सबसे ज्यादा 2,23,000 लोगों की मौत अमेरिका में हुई है। उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी दुनिया ने हाल के इतिहास में नहीं देखी है। यहां आठ महीने हो चुके हैं मगर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास कोई प्लान नहीं है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर वह राष्ट्रपति चुनाव जीतते हैं तो सबसे पहले तुरंत राष्ट्रीय रणनीति लागू करेंगे जिससे कोोरना वायरस से आगे निकला जा सके और जीवन सामान्य पटरी  पर लाएंगे। इसमें सभी 50 राज्यों के राज्यपालों के विचार भी शामिल होंगे। बाइडेन कहा कि राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद मैं कांग्रेस से अपील करूंगा कि वायरस से निपटने के लिए हर बड़े बिल को पारित किया जाएगा, हर जगह मास्क अनिवार्य हो और नेशनल टेस्टिंग प्लान लागू किया जाए।

बता दें कि बीते दिनों जब बिहार में भारतीय जनता पार्टी ने अपना घोषणा पत्र जारी किया था, तो उसमें सबसे बड़े चुनावी वादे के रूप में फ्री वैक्सीन ही था। भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी वादे में कहा है कि अगर उसकी सरकार सत्ता में आती है तो बिहार में कोरोना वैक्सीन का मुफ्त टीकाकरण किया जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:After BJP Free Coronavirus vaccine free Promises in bihar Joe Biden pledges free Covid vaccine for everyone in US if elected