ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशइमरान खान के निर्देश पर पाकिस्तान में 72 साल बाद खुला एक हजार साल पुराना हिंदू मंदिर

इमरान खान के निर्देश पर पाकिस्तान में 72 साल बाद खुला एक हजार साल पुराना हिंदू मंदिर

पाकिस्तान के पंजाब स्थित सियालकोट शहर में एक हजार साल पुराने हिंदू मंदिर को 72 साल बाद लोगों के लिए फिर से खोला गया है। धारोवाल में शिवालय तेज सिंह मंदिर का निमार्ण सरदार तेजा सिंह ने करवाया था और...

इमरान खान के निर्देश पर पाकिस्तान में 72 साल बाद खुला एक हजार साल पुराना हिंदू मंदिर
इस्लामाबाद, एजेंसी Mon, 29 Jul 2019 07:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के पंजाब स्थित सियालकोट शहर में एक हजार साल पुराने हिंदू मंदिर को 72 साल बाद लोगों के लिए फिर से खोला गया है। धारोवाल में शिवालय तेज सिंह मंदिर का निमार्ण सरदार तेजा सिंह ने करवाया था और बटवारे के दौरान इसे बंद कर दिया गया था। सामा टीवी के अनुसार, भारत में बाबरी मस्जिद को गिराए जाने के विरोध में 1992 में भीड़ ने इस मंदिर को क्षतिग्रस्त कर दिया था, जिसके बाद से सियालकोट के हिंदुओं ने यहां जाना बंद कर दिया। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के निर्देश के बाद यह कदम उठाया गया है।सामा टीवी से बात करते हुए एक हिंदू व्यक्ति ने कहा, “मंदिर खोले जाने के सरकार के फैसले की हम सराहना करते है। अब हम जब चाहें, तब यहां आ सकते हैं।” उपायुक्त बिलाल हैदर ने कहा, “लोग जब चाहें तब यहां आ जा सकते हैं।” सरकार ने कहा है कि मंदिर के जीणोर्द्धार और संरक्षण का काम जल्द ही शुरू कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें