ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाकिस्तान में 5 महीनों बाद फिर खुले स्कूल-कॉलेज, एक क्लास में बैठ सकेंगे 20 स्टूडेंट्स

पाकिस्तान में 5 महीनों बाद फिर खुले स्कूल-कॉलेज, एक क्लास में बैठ सकेंगे 20 स्टूडेंट्स

पाकिस्तान में कोरोना के मामलों में गिरावट को देखते हुए लगभग पांच महीनों के अंतराल के बाद मंगलवार को फेजवाइज तरीके से स्कूल-कॉलेज फिर से खुलने शुरू हो गए। अधिकारियों ने कहा कि हाई स्कूल, कॉलेज और...

पाकिस्तान में 5 महीनों बाद फिर खुले स्कूल-कॉलेज, एक क्लास में बैठ सकेंगे 20 स्टूडेंट्स
इस्लामाबाद, भाषाTue, 15 Sep 2020 03:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान में कोरोना के मामलों में गिरावट को देखते हुए लगभग पांच महीनों के अंतराल के बाद मंगलवार को फेजवाइज तरीके से स्कूल-कॉलेज फिर से खुलने शुरू हो गए। अधिकारियों ने कहा कि हाई स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय 15 सितंबर को फिर से खुल गए, जबकि कक्षा छह से आठवीं तक की कक्षाएं 23 सितंबर से शुरू होगी और प्राथमिक विद्यालय 30 सितंबर से शुरू होंगे।

स्वास्थ्य संबंधित दिशानिर्देशों के अनुसार, एक कक्षा में 20 या उससे कम छात्रों को बैठाया जा सकता है। छात्रों को समूहों में विभाजित किया गया है और वे एक दिन छोड़कर स्कूल आएंगे।

शिक्षकों और छात्रों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य है। संस्थान प्रवेश द्वारों पर हाथ धोने की सुविधा और सेनेटाइजर की उपलब्धता करनी होगी। कोरोना वायरस महामारी के बाद 16 मार्च को पाकिस्तान में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया था। इसके अलावा सभी वार्षिक परीक्षाओं को भी रद्द कर दिया गया था।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार पाकिस्तान में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 404 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर सोमवार को 3,02,424 हो गयी है। देश में छह लोगों की संक्रमण से मौत हो गई है जिससे मृतक संख्या 6,389 हो गई। वहीं 563 मरीजों की हालत गंभीर हैं। आंकड़ों के अनुसार 2,90,261 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें