ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशतालिबान के डर से ताजिकिस्तान भाग गए अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह?

तालिबान के डर से ताजिकिस्तान भाग गए अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह?

अमरुल्लाह सालेह अफगानिस्तान के उप-राष्ट्रपति हैं। इन दिनों वह लगातार ख़बरों में हैं। तालिबान को लेकर लगातार पाकिस्तान के रोल पर सवाल उठाते रहे हैं। 13 अगस्त को सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखा कि तालिबान...

तालिबान के डर से ताजिकिस्तान भाग गए अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह?
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 13 Aug 2021 04:14 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अमरुल्लाह सालेह अफगानिस्तान के उप-राष्ट्रपति हैं। इन दिनों वह लगातार ख़बरों में हैं। तालिबान को लेकर लगातार पाकिस्तान के रोल पर सवाल उठाते रहे हैं। 13 अगस्त को सोशल मीडिया पर लोगों ने लिखा कि तालिबान के डर से अमरुल्लाह तजाकिस्तान भाग गए हैं। इसके बाद पाकिस्तान के लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया।

अब अमरुल्लाह सालेह के ऑफिस ने उनके तजाकिस्तान जाने वाले रिपोर्ट्स को फेक बताया है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमरुल्लाह काबुल में ही हैं। उन्होंने अफगानिस्तान के लोगों को संबंधित करते हुए कहा है कि अफगान लोग तालिबान के प्रभुत्व को स्वीकार नहीं करेंगे। अफगानिस्तान के लोग अंत तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा है कि वह अफगान लोगों के अधिकारों की रक्षा करेंगे और स्थिति को बदलने के लिए काम करेंगे। 

कई लोगों ने ट्विटर पर लिखा है कि ऐसे माहौल में, जब अफगानिस्तान में गृहयुद्ध जैसे हालात हैं तो कृपया अफवाह न फैलाएं। क्योंकि ऐसे तनावपूर्ण माहौल में इस तरह के अफवाहों से लोग घबराते हैं।

बता दें कि तालिबान ने 160 से अधिक जिलों और 10 से अधिक प्रांतीय राजधानियों पर कब्जा कर लिया है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि 10 प्रांतीय राजधानियों को सीधे तौर पर तालिबान से खतरा है। तालिबान ने अफगानिस्तान के दूसरे बड़े शहर कंधार पर भी कब्जा कर लिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें