तालिबान का एक और नया फरमान, महिला टीवी एंकर को शो में ढकना होगा चेहरा

अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा जमाने वाले तालिबान ने इससे पहले देश के मानवाधिकार आयोग को ही भंग कर दिया। तालिबान ने कहा कि था कि मानवीय अपराधों के लिए कुख्यात तालिबान के इस फैसले पर सवाल उठ रहे हैं।

offline
Ashutosh Ray एएनआई , काबुल
Last Modified: Thu, 19 May 2022 4:46 PM

अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने वाले तालिबान ने गुरुवार को एक और नया फरमान जारी किया है। नए फरमान में कहा गया है कि सभी टीवी चैनलों पर काम करने वाली सभी महिला एंकल को शो करते समय अपने चेहरे को ढकना पड़ेगा।

टोलोन्यूज के अनुसार फरमान जारी करते हुए तालिबान के सूचना और संस्कृतिक मंत्रालय ने इसे अंतिम फैसला बताया और कहा कि अफगानिस्तान में सभी मीडिया आउटलेट्स को यह आदेश जारी कर दिया गया है।

अफगान महिलाओं के खिलाफ तालिबान के अत्याचार लगातार बढ़ रहे हैं क्योंकि संगठन ने पिछले साल अगस्त में अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा कर लिया था, जिसमें युवा लड़कियों और महिलाओं पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थे।

तालिबान ने इससे पहले अपने आधिकारिक आदेश में, अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन (UNAAMA) की महिला स्टाफ सदस्यों को कार्यालयों में हिजाब पहनने का निर्देश दिया था। कई महिलाओं ने तालिबान के नए आदेश का विरोध भी की थी।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र मिशन ने तालिबान के फरमान के बारे में चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि यह निर्णय महिलाओं और लड़कियों सहित सभी अफगानों के मानवाधिकारों के सम्मान और संरक्षण के संबंध में कई आश्वासनों को तोड़ता है।

तालिबान ने चेतावनी दी थी कि अगर महिलाओं ने आदेश की अवहेलना की, तो उनके माता-पिता को दंडित किया जाएगा और उन्हें जेल में डाल दिया जाएगा।

ऐप पर पढ़ें

Taliban World News In Hindi International News