ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशअफगानिस्तान में बम ब्लास्ट में गई 7 लोगों की जान, 8 जख्मी; अधिकारी बोले- मिनीवैन में हुए धमाका

अफगानिस्तान में बम ब्लास्ट में गई 7 लोगों की जान, 8 जख्मी; अधिकारी बोले- मिनीवैन में हुए धमाका

अफगानिस्तान में हुए एक बम ब्लास्ट में 7 लोगों की मौत हो गई है। इस बम ब्लास्ट में 8 लोग जख्मी हुए हैं। तालिबान की तरफ से बताया गया है कि यह हमला वेस्टर्न हेरात प्रक्षेत्र में शनिवार को हुआ है।...

अफगानिस्तान में बम ब्लास्ट में गई 7 लोगों की जान, 8 जख्मी; अधिकारी बोले- मिनीवैन में हुए धमाका
Nishant Nandanलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 22 Jan 2022 11:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

अफगानिस्तान में हुए एक बम ब्लास्ट में 7 लोगों की मौत हो गई है। इस बम ब्लास्ट में 8 लोग जख्मी हुए हैं। तालिबान की तरफ से बताया गया है कि यह हमला वेस्टर्न हेरात प्रक्षेत्र में शनिवार को हुआ है। तालिबानी अधिकारियों ने बताया कि यह बम एक मिनीवैन में रखा गया था। अभी तक इस धमाके की किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है। बता दें कि पिछले साल 15 अगस्त को तालिबान ने पूरी तरह से अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया था। इसके बाद से ही अफगानिस्तान में इस तरह के कई बम धमाके हुए हैं। खूंखार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ऐसे कई धमाकों की जिम्मेदारी अब तक ली है।

तालिबान के स्थानीय अधिकारी नईमुलहक हक्कानी ने कहा कि हेरात में इस तरह का यह पहला हमला था। इस मामले की जांच की जा रही है। वेस्टर्न हेरात में तालिबान इंटेलिजेंस से जुड़े एक अधिकारी न्यूज एजेंसी 'AP' से बातचीत में कहा कि यह बम वैन के फ्यूट टैंक से जोड़ा गया था। इस अधिकारी ने अपना नाम बताने से इनकार कर दिया है। हेरात  के एंबुलेंस चीफ इब्राहिम मोहम्मदी ने कहा कि घायलों में से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। इन सभी को प्रक्षेत्रिय अस्पताल में ट्रांसफर किया गया है।

याद दिला दें कि हाल ही में पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर के पास भी एक धमाका हुआ था। इस धमाके में 9 बच्चों की मौत हो गई थी और 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। उस वक्त तालिबान गवर्नर ऑफिस की ओर से बयान जारी कर बताया गया था कि नांगरहार के लालोपुर में एक स्कूल के सामने खाने का सामान ले जा रही गाड़ी में धमाका हुआ था।

epaper