ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशपाक NSA बोले, अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ किया जा रहा

पाक NSA बोले, अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ किया जा रहा

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच संबंध बिगड़ते जा रहे हैं। अब पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद युसूफ ने ऐसा कुछ कह दिया है जिससे दोनों देशों के बीच मामला और भड़क सकता है। उन्होंने कहा है...

पाक NSA बोले, अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल पाकिस्तान के खिलाफ किया जा रहा
हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 28 Jan 2022 11:21 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच संबंध बिगड़ते जा रहे हैं। अब पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद युसूफ ने ऐसा कुछ कह दिया है जिससे दोनों देशों के बीच मामला और भड़क सकता है। उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल अब भी पाकिस्तान के खिलाफ किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान में कई आतंकी गुट एक्टिव हैं। उन्होंने नेशनल असेंबली की विदेश मामलों की स्थायी समिति को आंतरिक और विदेशी सुरक्षा स्थिति पर एक ब्रीफिंग में यह बात कही है।

हालांकि युसूफ ने कहा है कि अफगानिस्तान में पॉलिसी के स्तर पर पाकिस्तान को लेकर पूरी तरह से सकारात्मकता है। अफगानिस्तान में नए शासन के साथ संबंधों की स्थिति पिछली सरकार के दौरान पाकिस्तान के प्रति शत्रुता और कटुता के बिल्कुल विपरीत है जब पाकिस्तानी ट्रकों की भी गहन जांच की जाती थी।

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान को लेकर उन्होंने कहा है कि TTP ने एक महीने से चले आ रहे युद्धविराम समझौते का एकतरफा उल्लंघन किया है। उन्होंने कहा कि देश के खिलाफ युद्ध की घोषणा करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

युसूफ यह भी बताया है कि प्रशासन युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में तालिबान सरकार की वापसी के बारे में पूरी तरह से आशान्वित नहीं था। उन्होंने कहा है कि अफगानिस्तान की तालिबान सरकार पाकिस्तान के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए हुए है और हाल ही में बॉर्डर पर बाड़ लगाने की समस्या उनकी नीति का हिस्सा नहीं थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें