DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान: सेना के साथ में मुठभेड़ में तालिबान के छह आतंकवादी ढेर

At least 12 people were killed Monday in a Taliban-claimed attack on a military compound in central

अफगानिस्तान के उत्तरी प्रांत कुंदुज में सुरक्षा बलों के अभियान के दौरान छह तालिबान आतंकवादी मारे गये तथा चार अन्य घायल हो गये। प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता इस्मातुल्ला मुरादी ने बताया कि सेना के विशेष अभियान दस्ते ने प्रांतीय राजधानी कुंदुज शहर के बाहरी इलाके में स्थित आक मस्जिद इलाके में शुक्रवार की देर रात तालिबान के ठिकाने पर छापेमारी की। सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को पहले गिरफ्तार करने की कोशिश की लेकिन इस दौरान झड़प शुरू हो गयी जिसमें छह आतंकी मारे गये और चार अन्य घायल हो गये।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने तीन संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया तथा हथियारों एवं गोले बारूद के साथ आतंकवादियों के ठिकाने को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि इस दौरान सुरक्षा बल का कोई जवान हताहत नहीं हुआ।

इस बीच तालिबान के एक कथित प्रवक्ता जबिउल्लाह मुजाहिद ने ट्वीट कर कहा कि कुंदुज शहर के बाहर आतंकवादी समूह का कोई सदस्य ना तो मारा गया और ना ही किसी को गिरफ्तार किया गया। उसने कहा कि सुरक्षा बलों ने आक मस्जिद इलाके में तीन निर्दोष ग्रामीणों को गिरफ्तार किया है।  कुंदुज प्रांत में लंबे समय से तालिबान आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष जारी है। देश के 34 प्रांतों में से कम से कम 25 में तालिबान आतंकवादियों के साथ सुरक्षा बलों की झड़पें जारी हैं।

पश्चिमी अफगानिस्तान में बम विस्फोट में दो की मौत
वहीं दूरी ओर अफगानिस्तान के हेरात प्रांत में एक बम विस्फोट में एक बच्चे सहित कम से कम दो लोग मारे गए। एक अफगान अधिकारी ने यह जानकारी दी। प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता जिलानी फरहाद ने बताया कि ओबे क्षेत्र में शनिवार (18 मई) सुबह हुए हमले में जिला प्रशासनिक प्रमुख समेत 14 लोग घायल हो गए।

फरहाद ने कहा कि जब जिला प्रमुख का वाहन क्षेत्र के मुख्य बाजार से गुजर रहा था, तभी रिमोट द्वारा संचालित एक बम में वहां विस्फोट हो गया।
किसी ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। तालिबान के चरमपंथी प्रांत में मजबूती से सक्रिय हैं और लगातार अफगान अधिकारियों और सुरक्षा बलों को निशाना बनाते रहते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghanistan Security Forces Killed Six Talibani Terrorist in Kunduz City