ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअफगानिस्तानः सीरियल ब्लास्ट से दहला काबुल, कई लोगों के मरने की आशंका

अफगानिस्तानः सीरियल ब्लास्ट से दहला काबुल, कई लोगों के मरने की आशंका

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल आज कई बड़े धमाकों और उसके बाद हुई गोलीबारी से दहल गया। काबुल में बुधवार को 20 मिनट के अंतराल में तीन सिलसिलेवार विस्फोट हुए। अधिकारियों ने इन विस्फोटों में लोगों के मरने...

अफगानिस्तानः सीरियल ब्लास्ट से दहला काबुल, कई लोगों के मरने की आशंका
काबुल, एजेंसी। Wed, 09 May 2018 02:27 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल आज कई बड़े धमाकों और उसके बाद हुई गोलीबारी से दहल गया। काबुल में बुधवार को 20 मिनट के अंतराल में तीन सिलसिलेवार विस्फोट हुए। अधिकारियों ने इन विस्फोटों में लोगों के मरने की आशंका जताई है।

समाचार एजेंसी एएफपी ने बताया कि वहां मौजूद उसके पत्रकारों ने शहर में कई धमाकों की आवाज सुनी जिसकी पुष्टि पुलिस के प्रवक्ता हश्मतुल्ला एस्तानाकजई ने भी की। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पहला विस्फोट काबुल के पश्चिमी किनारे पर स्थित दश्त-ए-बरची इलाके में हुआ और दूसरा व तीसरा विस्फोट शाहरी नाओ में हुआ।

नंगरहार में तालिबान हमले में 2 की मौत

अफगानिस्तान में तालिबान आतंकियों ने हमला किया है। इस हमले में  के नंगरहार में तालिबान आतंकियों द्वारा दागे गए मोटार्र हमले में दो नागरिकों की मौत हो गई और 19 अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी।

सरकारी बयान में कहा गया कि घटना बाटीकोट जिवे के हाफिज गोद्दी इलाके में मंगलवार सुबह करीब 5:30 बजे की है। सभी घायलों को जलालाबाद के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की खबर के मुताबिक, अप्रैल 2018 के अंत में सुरक्षा बलों द्वारा अपना आक्रमण शुरू करने के बाद तालिबान ने देश भर में सुरक्षा बलों के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं। सशस्त्र संघर्षों में अफगान नागरिकों का मरना जारी है। यूएन के आंकड़ों के मुताबिक 2017 में संघर्ष से संबंधित घटनाओं में 3,430 नागरिकों की मौत हो गई और सात हजार से ज्यादा घायल हुए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें