DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काबुल में बंदूकधारियों का जांच चौकी पर हमला, तीन पुलिस ऑफिसर की मौत

twin blast in kabul (symbolic image)

काबुल में बंदूकधारियों ने एक जांच चौकी पर हमला किया जिसमें कम से कम तीन पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी। काबुल पुलिस के प्रवक्ता बशीर मुजाहिद ने बताया कि शहर के बाहरी इलाके में रविवार (19 मई) की रात किए गए हमले में तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। उन्होंने बताया कि शहर के दोघाबाद इलाके में सबसे पहले हमलावरों ने पुलिस पर हथगोले फेंके और फिर अंधाधुंध गोलीबारी की।

दक्षिणी हेलमंड प्रांत के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को तालिबान के खिलाफ अफगान बलों के हवाई हमले में सात नागरिकों की मौत हो गई। प्रांतीय काउन्सिल के प्रमुख अताउल्ला अफगान ने बताया कि ग्रेशक जिले में हमले में तीन लोग घायल हो गए। मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल, यह स्पष्ट नहीं है कि किसने हमला किया। अमेरिकी सुरक्षा बलों ने या अफगान बलों ने।

अमेरिका सेना ने गलती से 17 अफगान पुलिस अधिकारियों को मारा
इससे पहले अमेरिकी वायु सेना द्वारा गलती से किए गए हवाई हमले में अफगान पुलिस के 17 अधिकारी मारे गए जबकि 14 अन्य घायल हो गए। एक अधिकारी ने शुक्रवार (17 मई) को यह जानकारी दी। हेलमंड प्रांतीय परिषद के प्रमुख अताउल्लाह अफगान ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि यह घटना हेलमंड प्रांत के नाहर-ए-साराज जिले की है। अफगान सुरक्षा बलों और तालिबान आतंकवादियों के बीच जारी मुठभेड़ के बाद अमेरिकी वायु सेना ने हवाई हमले किए, जिसमें अफगान पुलिस के अधिकारी मारे गए।

ये अधिकारी आतंकवादियों को हाईवे पर स्थित सुरक्षा चेक पोस्ट से पीछे खदेड़ने के लिए पहुंचे थे, इसी बीच अमेरिकी वायु सेना ने गलती से हवाई हमला कर दिया। हेलमंड प्रांत के गवर्नर उमर ज्वाक के प्रवक्ता ने इस घटना की पुष्टि की। तालिबान के प्रवक्ता यारी यूसुफ अहमदी ने भी इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि अमेरिका सेना ने अपने ही साथियों पर हमले करके 35 पुलिसकर्मियों को मार दिया, जिनमें चार कमांडर भी शामिल हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghanistan Gunmen hit Kabul checkpoint kill 3 police officer