ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअफगानिस्तान में सेना की जवाबी कार्रवाई में सात तालिबानी आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान में सेना की जवाबी कार्रवाई में सात तालिबानी आतंकवादी ढेर

अफगानिस्तान के झेरिया प्रांत में सेना ने सुरक्षा चौकियों पर तालिबानी आतंकवादियों की ओर से किए गए हमले को नाकाम कर दिया। सेना की इस कार्रवाई में सात तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं। अफगानिस्तान के रक्षा...

अफगानिस्तान में सेना की जवाबी कार्रवाई में सात तालिबानी आतंकवादी ढेर
स्पूतनिक,काबुलSun, 27 Dec 2020 07:36 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के झेरिया प्रांत में सेना ने सुरक्षा चौकियों पर तालिबानी आतंकवादियों की ओर से किए गए हमले को नाकाम कर दिया। सेना की इस कार्रवाई में सात तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने रविवार को ट्विटर पर एक वक्तव्य जारी कर यह जानकारी दी। रक्षा मंत्रालय ने लिखा, “कंधार प्रांत के झेरिया जिले में शनिवार को तालिबान के सात आतंकवादी मारे गए। ये आतंकवादी अफगान नेशनल आर्मी और सुरक्षाबलों के ठिकानों पर हमला करने की योजना बना रहे थे।”

इसके अलावा जाबुल प्रांत के अर्घनदाब जिले में भी शनिवार को तालिबान के चार आतंकवादी मारे गए। गौरतलब है कि कतर की राजधानी दोहा में अफगान सरकार के प्रतिनिधियों और तालिबान के बीच सितंबर महीने से ही बातचीत चल रही है, लेकिन इसके बावजूद अफगानिस्तान में हिंसा जारी है।

इससे पहले बीते 13 दिसंबर को राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए यह जानकारी दी थी कि अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत में सुरक्षाबलों की ओर से चलाए गए अभियान में सात आत्मघाती हमलावरों समेत 63 तालिबानी आतंकवादी मारे गए, जबकि 29 अन्य घायल हुए। 

एनडीएस के मुताबिक तीसरी इकाई मोर्टार दल की ओर से तालिबान के ठिकानों को निशाना बनाकर हमला किया गया। अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय के मुताबिक नौ दिसंबर से अब तक 150 से अधिक तालिबानी आतंकवादी मारे गए हैं।

वहीं 12 दिसंबर को अफगानिस्तान में मौजूद अमेरिकी सेना की एक टुकड़ी यूएसएफओआर-ए ने तालिबान के ठिकानों पर हवाई हमले करने की पुष्टि की थी। अमेरिकी सेना ने यह हवाई हमला तालिबान की ओर से 10 दिसंबर को कंधार प्रांत के झारी जिले में अफगान सेना की एक चौकी को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें