Afghanistan Election Violence NATO US Top General - अफगानिस्तान में चुनाव से पहले बढ़ सकती है हिंसा DA Image
16 दिसंबर, 2019|6:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान में चुनाव से पहले बढ़ सकती है हिंसा

kabul blast  at least 53 wounded as car bomb rocks afghan capital

नाटो में अमेरिका के एक शीर्ष जनरल ने कहा कि उन्हें अफगानिस्तान में इस महीने के अंत में होने वाले चुनाव के मद्देनजर हिंसा बढ़ने की आशंका है। उन्होंने कहा कि सहयोगी देश सैन्य अभियानों के लिए जरूरी इंतजाम करेंगे।

एयर फोर्स जनरल और सुप्रीम अलाइड कमांडर ने कहा कि अफगानिस्तान में हुए हालिया घटनाक्रम के बाद भी सहयोगी देशों को अमेरिका का संदेश यही है कि अमेरिका और नाटो इस संघर्ष के लिए प्रतिबद्ध हैं।

तालिबान और अमेरिका के बीच शांति वार्ता खत्म हो गई है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले सप्ताह वार्ता खत्म होने की घोषणा की क्योंकि तालिबान हमले जारी रखे हुए है।

तालिबान का प्रतिनिधिमंडल रूस पहुंचा
वहीं दूसरी ओर, तालिबान का एक प्रतिनिधिमंडल 13 सितंबर को रूस पहुंचा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अफगानिस्तान में आतंकवादी समूह के साथ शांति वार्ता को रद्द करने की घोषणा के कुछ दिनों बाद तालिबान का प्रतिनिधिमंडल रूस पहुंचा है।

रूस की सरकारी समाचार एजेंसी तास ने तालिबान के कतर स्थित प्रवक्ता सुहैल शाहीन के हवाले से कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने अफगानिस्तान को लेकर राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन के दूत जमीर काबुलोव के साथ चर्चा की। तालिबान के एक अधिकारी ने इस यात्रा की पुष्टि की है।

इंटरफैक्स समाचार एजेंसी ने रूस के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता के हवाले से बताया कि रूस इस बैठक को अमेरिका और तालिबान के बीच वार्ता बहाल करने की आवश्यकता के तौर पर देखता है और तालिबान ने भी वॉशिंगटन के साथ वार्ता जारी रखने के लिए तैयार होने की पुष्टि की है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghanistan Election Violence NATO US Top General