Afghanistan Casualties feared after large explosion in northwest Kabul - जोरदार धमाके से दहला काबुल, लोगों के हताहत होने की आशंका: पुलिस DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जोरदार धमाके से दहला काबुल, लोगों के हताहत होने की आशंका: पुलिस

                                                                                                                                                                     reuters

जोरदार धमाके से बुधवार को मध्य काबुल (Kabul) दहल उठा। धमाके की वजह से शहर के आसमान में धुंए का काला गुबार छा गया। रमजान के पवित्र महीने में युद्धग्रस्त देश अफगानिस्तान के इस शहर में यह ताजा हमला है।

शहर के पुलिस बल के प्रवक्ता फिरदौस फरामुर्ज ने बताया, 'यह बात सही है कि काबुल के शर-ए-नौ इलाके में धमाके की आवाज सुनी गयी है। हम लोग पूरा ब्यौरा मिलने का इंतजार कर रहे हैं।'

वहीं, इससे पहले पाकिस्तान के सबसे बड़े लाहौर शहर में रमजान के पवित्र महीने में एक धार्मिक स्थल के बाहर बुधवार को एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ जिसमें पांच पुलिसकर्मियों सहित कम से कम नौ लोग मारे गये और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: ईशनिंदा मामले में बरी हुईं आसिया बीबी ने छोड़ा पाकिस्तान, पहुंचीं कनाडा

विस्फोट में दक्षिण एशिया में सबसे बड़े सूफी धार्मिक स्थल के रूप में जाने जाने वाले दाता दरबार धार्मिक स्थल के बाहर पुलिस को लेकर जा रहे एक वैन को निशाना बनाया गया। पुलिस की प्रारंभिक खबरों के मुताबिक, पंजाब प्रांत में दाता दरबार के गेट नंबर दो के निकट दो पुलिस वाहनों को निशाना बनाया गया।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में धार्मिक स्थल के बाहर विस्फोट में नौ लोगों की मौत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghanistan Casualties feared after large explosion in northwest Kabul