ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशजोरदार धमाके से दहला काबुल, लोगों के हताहत होने की आशंका: पुलिस

जोरदार धमाके से दहला काबुल, लोगों के हताहत होने की आशंका: पुलिस

जोरदार धमाके से बुधवार को मध्य काबुल (Kabul) दहल उठा। धमाके की वजह से शहर के आसमान में धुंए का काला गुबार छा गया। रमजान के पवित्र महीने में युद्धग्रस्त देश अफगानिस्तान के इस शहर में यह ताजा हमला...

जोरदार धमाके से दहला काबुल, लोगों के हताहत होने की आशंका: पुलिस
काबुल, एजेंसीWed, 08 May 2019 02:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जोरदार धमाके से बुधवार को मध्य काबुल (Kabul) दहल उठा। धमाके की वजह से शहर के आसमान में धुंए का काला गुबार छा गया। रमजान के पवित्र महीने में युद्धग्रस्त देश अफगानिस्तान के इस शहर में यह ताजा हमला है।

शहर के पुलिस बल के प्रवक्ता फिरदौस फरामुर्ज ने बताया, 'यह बात सही है कि काबुल के शर-ए-नौ इलाके में धमाके की आवाज सुनी गयी है। हम लोग पूरा ब्यौरा मिलने का इंतजार कर रहे हैं।'

वहीं, इससे पहले पाकिस्तान के सबसे बड़े लाहौर शहर में रमजान के पवित्र महीने में एक धार्मिक स्थल के बाहर बुधवार को एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ जिसमें पांच पुलिसकर्मियों सहित कम से कम नौ लोग मारे गये और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

ये भी पढ़ें: ईशनिंदा मामले में बरी हुईं आसिया बीबी ने छोड़ा पाकिस्तान, पहुंचीं कनाडा

विस्फोट में दक्षिण एशिया में सबसे बड़े सूफी धार्मिक स्थल के रूप में जाने जाने वाले दाता दरबार धार्मिक स्थल के बाहर पुलिस को लेकर जा रहे एक वैन को निशाना बनाया गया। पुलिस की प्रारंभिक खबरों के मुताबिक, पंजाब प्रांत में दाता दरबार के गेट नंबर दो के निकट दो पुलिस वाहनों को निशाना बनाया गया।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान में धार्मिक स्थल के बाहर विस्फोट में नौ लोगों की मौत

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें