ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअफगान तालिबान ने पाकिस्तान में अमेरिका के साथ वार्ता का ऐलान किया

अफगान तालिबान ने पाकिस्तान में अमेरिका के साथ वार्ता का ऐलान किया

तालिबान ने कहा कि उसके वार्ताकार इन दिनों चल रही अफगान शांति वार्ता के हिस्से के तौर पर अगले सप्ताह इस्लामाबाद में होने वाली वार्ता के महत्वपूर्ण दौर में पाक पीएम इमरान खान व अमेरिका के शीर्ष...

अफगान तालिबान ने पाकिस्तान में अमेरिका के साथ वार्ता का ऐलान किया
इस्लामाबाद। एजेंसीThu, 14 Feb 2019 01:27 PM
ऐप पर पढ़ें

तालिबान ने कहा कि उसके वार्ताकार इन दिनों चल रही अफगान शांति वार्ता के हिस्से के तौर पर अगले सप्ताह इस्लामाबाद में होने वाली वार्ता के महत्वपूर्ण दौर में पाक पीएम इमरान खान व अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। हालांकि अमेरिका और पाकिस्तान की ओर से तालिबान की इस घोषणा के बारे में कोई पुष्टि नहीं की गई है। तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्ला मुजाहिद ने एक बयान में कहा, "पाकिस्तान सरकार के औपचारिक निमंत्रण पर 18 फरवरी को इस्लामी अमीरात और अमेरिका के वार्ताकारों के बीच इस्लामाबाद में एक और बैठक होनी है।" 

अमेरिका की सबसे सुरक्षित जेल ‘सुपरमैक्स’ में रहेगा जोआक्विन एल चापो!
     
बयान में कहा गया है कि तालिबान का प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री इमरान खान से भी मुलाकात करेगा। मुजाहिद ने कहा, ''इमरान खान से मुलाकात के दौरान तालिबान पाकिस्तान-अफगानिस्तान रिश्तों और अफगान शरणार्थियों तथा कारोबारियों से जुड़े मुद्दों पर व्यापक चर्चा करेगा।" तालिबान और अमेरिका अफगानिस्तान में करीब 17 साल से जारी युद्ध को खत्म करने के लिये बातचीत कर रहे हैं। इससे पहले कतर में भी इस मुद्दे को लेकर बातचीत हो चुकी है।

ब्रिटेन में स्कर्ट पहनी महिला की आपत्तिजनक तस्वीर लेना अपराध

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें