DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगान राष्ट्रपति ने युद्ध वाले बयान पर डोनाल्ड ट्रंप से मांगी सफाई

ashraf ghani  reuters 15 july  2018

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने मंगलवार को कहा कि अमेरिका को राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की इस टिप्पणी पर सफाई देनी चाहिए कि वह आसानी से अफगान युद्ध जीत सकते थे, लेकिन वह एक करोड़ लोगों को मारना नहीं चाहते थे।

अमेरिका के नेता ने सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ बैठक के दौरान कई आश्चर्यजनक बयान दिये जिनमें एक यह भी था कि उनके पास अफगान संघर्ष को तुरंत खत्म करने की योजना थी लेकिन उससे इस देश का धरती से सफाया हो जाता है।

ओसामा मामले में सीआईए की मदद करने वाले डॉक्टर को रिहा करने को तैयार है पाक

ट्रंप ने कहा कि अफगानिस्तान खत्म हो जाता और वाकई इसमें महज दस दिन लगते। उन्होंने कहा, ''मैं उस रास्ते पर जाना नहीं चाहता और यह कि वह लाखों लोगों की हत्या नहीं करना चाहते थे।" उनके बयानों से अफगानिस्तान हलकान है जहां युद्ध का दंश झेल चुके लोग अमेरिकी सैन्यबलों की आकस्मिक वापसी को लेकर पहले से चिंता में हैं और उन्हें इस बात का भय सता रहा है कि कहीं इसका मतलब तालिबान शासन की वापसी और गृहयुद्ध तो नहीं है।

गनी के कार्यालय ने एक बयान में कहा, ''अफगानिस्तान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा दिये गये बयानों पर राजनयिक माध्यमों और चैनलों से स्पष्टीकरण की मांग करता है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghan president Ashraf Ghani seeks clarification after Donald Trump war comments