Afghan Peace Talk Taliban Delegation Talk With Russian Envoy - अफगान शांति वार्ता: मास्को में रूसी राजनयिक से मिला तालिबानी डेलिगेशन DA Image
9 दिसंबर, 2019|9:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगान शांति वार्ता: मास्को में रूसी राजनयिक से मिला तालिबानी डेलिगेशन

File photo of Taliban fighters

तालिबान के एक प्रतिनिधिमंडल ने अफगान शांति प्रक्रिया पर हालिया प्रगति के संबंध में अफगानिस्तान में रूस के विशेष राजदूत जमीर काबुलोव से मास्को में चर्चा की।

समाचार एजेंसी तास ने रूस में प्रतिबंधित तालिबान के प्रवक्ता मोहम्मद सोहैल शाहीन के हवाले से कहा, “प्रतिनिधिमंडल मास्को में है। हम अफगानिस्तान में शांति प्रक्रिया की हालिया प्रगति पर चर्चा करने के लिए अफगानिस्तान के लिए रूस के विशेष प्रतिनिधि जेड. काबुलोव से पहले ही मुलाकात कर चुके हैं।”

रूसी विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को तास को बताया कि रूस मानता है कि तालिबान और अमेरिका के बीच बातचीत बहाल होनी चाहिए। मास्को में वार्ता के दौरान तालिबान के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि वह वॉशिंगटन के साथ वार्ता करने के लिए तैयार है।

प्रवक्ता ने कहा, “रूसी पक्ष ने अमेरिका और तालिबान के बीच वार्ता बहाली की जरूरत पर जोर दिया। तालिबान ने इसके जवाब में दोहराया कि वह वॉशिंगटन से वार्ता के लिए  तैयार है।” यह बयान रूसी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा तालिबान से वार्ता रद्द करने की घोषणा के बाद आया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghan Peace Talk Taliban Delegation Talk With Russian Envoy