DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अफगानिस्तान के जलालाबाद शहर के आसपास 10 धमाके, दर्जनों घायल

photos  63 killed and 182 wounded in kabul wedding blast

अफगानिस्तान के जलालाबाद में सोमवार को कई धमाके होने के साथ देश के स्वतंत्रता दिवस पर खूनखराबे का साया रहा। इन धमाकों में बच्चों समेत दर्जनों घायल हो गये। अधिकारियों के अनुसार नंगरहार प्रांत में जलालाबाद और उसके आसपास दस धमाके हुए। घायलों की संख्या बढ़ती हुई जान पड़ रही है।

प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अत्ताउल्लाह खोगयानी ने कहा, '' शहर के अलग अलग हिस्सों में देशी बमों से ये धमाके किये गये। उस वक्त लोग स्वतंत्रता दिवस मना रहे थे।" खोगयानी ने बताया कि कम से कम 19 घायल हो गये । एक स्थानीय अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया कि करीब 40 लोग अस्पताल लाये गये। और लोगों के अस्पताल लाये जाने की संभावना है।

इस साल 19 अगस्त ब्रिटिश साम्राज्यवाद से अफगानिस्तान की आजादी का 100 वां साल है। वैसे तो यह दिवस राष्ट्रीय गर्व और एकता का दिवस माना जाता है लेकिन कल काबुल के एक भीड़भाड़ वाले शादी हॉल में आईएस के आत्मघाती हमले से सारा उत्साह फीका पड़ गया। इस हमले में कम से कम 63 लोगों की जान चली गयी। राष्ट्रपति अशरफ गनी ने कहा, ''हमने हताहत हुए लोगों के सम्मान में समारोह स्थगित कर दिया, लेकिन हम निश्चित ही अपने लोगों के लिए बदला लेंगे।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Afghan city Jalalabad Dozens wounded as series of blasts rock