ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने तालिबान को शांति वार्ता में शामिल होने के लिए कहा

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने तालिबान को शांति वार्ता में शामिल होने के लिए कहा

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश को बचाए रखने के लिए होने वाली शांति वार्ता में तालिबान को शामिल होने को कहा है।  काबुल के दूसरे प्रोसेस कॉन्फ्रेंस में गनी ने आज यह बात कही। इसमें 20...

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने तालिबान को शांति वार्ता में शामिल होने के लिए कहा
काबुल, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Feb 2018 04:11 PM
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने देश को बचाए रखने के लिए होने वाली शांति वार्ता में तालिबान को शामिल होने को कहा है। 

काबुल के दूसरे प्रोसेस कॉन्फ्रेंस में गनी ने आज यह बात कही। इसमें 20 से ज्यादा देशों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। गनी ने कहा कि अफगानिस्तान की सरकार शांति प्रक्रिया में शामिल होने वाले तालिबानियों को सुविधाएं एवं सुरक्षा भी मुहैया कराएगी। 

उन्होंने कहा, 'हम शांति वार्ता में तालिबान के नजरिए पर भी गौर करेंगे।' वर्ष 2014 में अमेरिका और नाटो बलों द्वारा संघर्ष मिशन समाप्त किए जाने के बाद से अफगानिस्तान में बढ़ी हिंसा के लिए फिर से ताकतवार हुए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया जाता है। 

इन हमलों ने अफगान सुरक्षा बलों की कमजोरी को प्रदर्शित किया है। गनी ने पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सरकारों के बीच बातचीत का भी आह्वान किया है। काबुल का पहला प्रोसेस कॉन्फ्रेंस पहली बार पिछले साल जून में आयोजित हुआ था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें