ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News विदेशदेखें, विमान में अचानक निकल आया जिंदा सांप, मच गया हड़कंप; फिर क्या हुआ

देखें, विमान में अचानक निकल आया जिंदा सांप, मच गया हड़कंप; फिर क्या हुआ

बैंकॉक से उड़ान भरने वाली एयर एशिया के एक विमान में अचनाक जिंदा सांप निकल आया। यात्रियों में हड़कंप मच गया। स्टाफ ने बड़ी सावधानी से इसे कचरे के डिब्बे में डाला।

देखें, विमान में अचानक निकल आया जिंदा सांप, मच गया हड़कंप; फिर क्या हुआ
air asia
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,बैंकॉकFri, 19 Jan 2024 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

सांप ऐसा जीव है कि अगर अचानक किसी के सामने आ जाए तो उसकी सिट्टी-पिट्टी गुम हो जाती है। एयर एशिया के विमान में एक यात्री के सिर के ऊपर लगेज बिन में जहरीला सांप रेंग रहा था। इसे देखने के बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। विमान भी उस वक्त हवा में था ऐसे में किसी तरह लोगों को समझाया गया कि वे अपनी सीटों पर बैठे रहें। घटना का विडियो भी सामने आया है। इसमें देखा जा सकता है कि एयरलाइन का एक स्टाफ सांप को बोतल में घुसाने की कोशिश करता है लेकिन वह सफल नहीं होता है। बाद में वह बोतल की मदद से इसे कचरे वाले पॉलीबैग में गिरा लेता है।

सांप से निपटने को तैयार रहता है स्टाफ
घटना 13 जनवरी की बताई जा रही है जब बैंकॉक से विमान फुकेट के लिए रवाना हो चुका था। यिसी बीच एक यात्री ने देखा कि लगेज बिन के ऊपर एक पतला सा लंबा सांप रेंग रहा है। बताया गया कि एयरलाइन के एक स्टाफ ने सांप को बोतल में भरकर कचरे के डिब्बे में डाल दिया। वहीं एयर एशिया थाइलैंड की तरफ से जारी बयान में कहा गय है कि FD3015 विमान में हुई घटना के बारे में उसे जानकारी है। यह बेहद दुर्लभ घटना है। वहीं फ्लाइट अटेंडेंट को ऐसी परिस्थितियों से निपटने के लिए पहले ही तैयार किया जाता है। 

एयरलाइन की तरफ से सीएनएन को बताया गया, फुकेट में लैंडिंग से पहले ही फ्लाइट अटेंडेंट को इस बात की जानकारी दे दी गई थी।  वहीं एयर एशिया के क्रू भी ऐसी परिस्थितियों से निपटने में सक्षम होते हैं। जिस सीट के पास सांप देखा गया था उस सीट को खाली कर लिया गया था। वहीं विमान के लैंड होने के बाद इसे ठीक तरीके से चेक किया गया औऱ सफाई की गई। 

 

एयरलाइन की तरफ से कहा गया कि प्रक्रिया के मुताबिक दूसरी उड़ान से पहले वमान की डीप क्लीनिंग की गई। एयरलाइन अपने ग्राहकों की सुरक्षा को प्राथमिकता देता है। वहीं एयरलाइन की तरफ से यह नहीं बताया गया कि विमान में पाया गया सांप कौन सा था। वह जहरीला था या नहीं। बता दें कि एयर एशिया में यह पहली घटना नहीं है। 2022 में भी कुआलालंपुर से उड़ान भरने वाले विमान में सांप पाया गया थ। इसके बाद विमान की इमर्जेंसी लैंडिंग करवाई गई थी।