ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश97 साल के भारतीय शख्स ने ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू के लिए दिया आवेदन

97 साल के भारतीय शख्स ने ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू के लिए दिया आवेदन

खाड़ी देश संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले भारतीय मूल के 97 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू कराने का आवेदन देकर सबको चौंका दिया है। स्थानीय खबरों के अनुसार, भारतीय मूल के बुजुर्ग...

97 साल के भारतीय शख्स ने ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू के लिए दिया आवेदन
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 11 Feb 2019 06:05 PM
ऐप पर पढ़ें

खाड़ी देश संयुक्त अरब अमीरात में रहने वाले भारतीय मूल के 97 वर्षीय बुजुर्ग व्यक्ति ने ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू कराने का आवेदन देकर सबको चौंका दिया है। स्थानीय खबरों के अनुसार, भारतीय मूल के बुजुर्ग शख्स ने अगले चार सालों के लिए अपना ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू कराया है।

इन बुजुर्ग व्यक्ति का नाम तेहम्तें होमी धुंजीब्वॉय मेहता है। उनका जन्म 1922 में हुआ था। मेहता शायद दुबई के पहले ऐसे इंसान होंगे जो उम्र का शतक लगाने के बाद दुबई की सड़कों पर कार चलाएंगे। उनका ड्राइविंग लाइसेंस अब अक्टूबर 2023 तक के लिए मान्य होगा।


ब्रिटेन के प्रिंस ने जमा कराया लाइसेंस-
संयोगवश भारतीय मूल के 97 वर्षीय मेहता द्वारा ड्राइविंग लाइसेंस रिन्यू कराने की खबर उक्त सामने आई है जब ब्रिटेन की महारानी एल्जियाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिफ ने 97 साल का होने के साथ ही इस अपना ड्राइविंग लाइसेंस स्वैच्छिक रूप से सरेंडर कर दिया है। उन्होंने अपना ड्राइविंग लाइसेंस तब जमा करा दिया जब हाल में उनकी कार से दो महिलाओं को बुरी तरह से चोट लग गई।

मेहता केन्या के निवासी हैं जो मूलरूप से भारतीय हैं। उन्हें सड़क पर कार दौड़ाने की कोई जल्दी नहीं होती। बल्कि उनका मानना है कि कार की वजह से लोग आलसी हो जाते हैं। वह खुद भी कार चलाने की बजाए पैदल चलना पसंद करते हैं। कभी कभी तो एक दिन में वह 4 घंटे तक पैदल चलते हैं।

लंबे समय से दुबई में रह रहे मेहता ने मीडिया को बताया कि उन्होंने कभी शादी नहीं की और आखिरी बार 2004 में कार चलाई थी। लेकिन अब उन्हें कहीं जाना होता है तो पैदल या फिर सार्वजिक परिवहन से यात्रा करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें