ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेश रिकॉर्ड कीमत पर नीलाम हुआ 'बेमिसाल पिंक डायमंड'

रिकॉर्ड कीमत पर नीलाम हुआ 'बेमिसाल पिंक डायमंड'

जिनेवा में मंगलवार को हुई एक नीलामी में 19 कैरट का एक बेहद दुर्लभ पिंक डायमंड पांच करोड़ डॉलर में बिका। नीलामी घर क्रिस्टीज ने यह जानकारी दी है। इसी के साथ अनूठे किस्म के पत्थर की प्रति कैरट कीमत का...

 रिकॉर्ड कीमत पर नीलाम हुआ 'बेमिसाल पिंक डायमंड'
जिनेवा, एजेंसीWed, 14 Nov 2018 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जिनेवा में मंगलवार को हुई एक नीलामी में 19 कैरट का एक बेहद दुर्लभ पिंक डायमंड पांच करोड़ डॉलर में बिका। नीलामी घर क्रिस्टीज ने यह जानकारी दी है। इसी के साथ अनूठे किस्म के पत्थर की प्रति कैरट कीमत का यह नया रिकॉर्ड बन गया है। 
     
एक वक्त में ओपनहाइमर परिवार की मिल्कियत रही पिंक लेगेसी (डायमंड) को स्विच स्वॉच सूमह के हिस्से अमेरिकी लक्जरी ब्रांड हैरी विंस्टन ने अपने नाम कर लिया है। ओपनहाइमर परिवार ने दशकों तक डी बीयर्स हीरा खनन कंपनी चलाई थी। यूरोप में क्रिस्टीज के प्रमुख फ्रांकोइज कुरियल ने कहा कि प्रति कैरट 26 लाख डॉलर। किसी पिंक डायमंड की प्रति कैरट कीमत का यह विश्व रिकॉर्ड है।

उन्होंने कहा कि यह पत्थर मेरे लिए हीरों का लियोनार्डो दा विंची है। इस हीरे के खरीदारों ने फौरन इसका नामकरण “विंस्टन पिंक लेगेसी” कर दिया।
क्रिस्टीज के आभूषण के लिये अंतरराष्ट्रीय प्रमुख राहुल कड़किया ने पिंक लेगेसी को “विश्व के बेहतरीन हीरों में से एक” बताया।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें