ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशऑस्ट्रेलियाई क्रूज पर 800 लोगों के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप, बीच यात्रा किया गया डॉक

ऑस्ट्रेलियाई क्रूज पर 800 लोगों के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप, बीच यात्रा किया गया डॉक

ऑस्ट्रेलिया में कार्निवल क्रूज कंपनी के एक हॉलिडे शिप में कोरोना वायरस के 800 मामले सामने आए हैं। फिलहाल इस जहाज को सिडने में डॉक किया गया है और कोरोना प्रोटोकॉल को फॉलो किया जा रहा है।

ऑस्ट्रेलियाई क्रूज पर 800 लोगों के कोरोना संक्रमित होने से हड़कंप, बीच यात्रा किया गया डॉक
Ashutosh Rayलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 12 Nov 2022 03:03 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक हॉलिडे क्रूज में कोरोना विस्फोट से हड़कंप मच गया है। क्रूज पर 800 यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल कार्निवल कंपनी के इस हॉलिडे क्रूज को न्यू साउथ वेल्स की राजधानी सिडनी में डॉक किया गया है। इस घटना ने एक बार फिर पुरानी यादें ताजा कर दी है जब साल 2020 में इसी कंपनी के रूबी प्रिंसेस क्रूज पर कोरोना वायरस के 900 मामले सामने आए थे और 28 लोगों की मौत भी हुई थी।

शिप पर कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि के बाद राज्य के स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसे टियर-3 लेवल माना है जो कि संक्रमण के उच्च स्तर को दर्शाता है। गृह मामलों के मंत्री क्लेयर ने कहा कि अधिकारियों ने रूबी प्रिंसेस की घटना को देखते हुए एक नियमित प्रोटोकॉल बनाया है और न्यू साउथ वेल्स यह सुनिश्चित करेगा कि मेजेस्टिक प्रिंसेस क्रूज जहाज (Majestic Princess cruise ship) से यात्रियों को कैसे और किस आधार पर बाहर निकाला जाए।

क्रूज पर सवार थे करीब 4600 यात्री

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक क्रूज पर करीब 4600 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे। क्रूज के यात्रा पर निकलने के 12 दिन बाद ही कोरोना वायरस के मामले सामने आने लगे थे। क्रूज कंपनी के प्रेसिडेंट मारगुएरिट फिट्जगेराल्ड ने एबीसी टेलीविजन को बताया है कि एक बार जब कार्निवल में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने लगे थे तो उसके लिए अतिरिक्त प्रोटोकॉल लगाए थे।

इस सप्ताह की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया सरकार ने कहा था कि देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली है। कोरोना मामलों में यह बढ़ोतरी इसके ओमिक्रॉन वैरिएंट की वजह से हो रही है।