DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन खतरनाक जानवर के बाड़े में गिरी 8 साल की बच्ची, VIDEO में देखें आगे का हाल

video screengrab (Youtube/CGTN)

चीन के चेंगदू रिसर्च बेस ऑफ जायंट पांडा ब्रीडिंग में एक 8 साल की बच्ची जायंट पांडा के बाड़े में गिर गई। बच्ची के गिरने के दौरान बाड़े में तीन बड़े पांडा मौजूद थे। लोगों को लगता है कि पांडा काफी क्यूट और गैर-खतरनाक जानवर है, लेकिन यह उनकी गलतफहमी है। बल्कि पांडा कई बार लोगों हमला करते हुए आदमखोर हो जाते हैं।

भारतीय इतिहासकार को मिला इजराइल का प्रतिष्ठित डेन डेविड अवॉर्ड

China Daily की खबर के मुताबिक बच्ची को बचाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड को काफी मेहनत करनी पड़ी। वीडियो में देखा जा सकता है कि बच्ची के बाड़े में गिरने के बाद सिक्योरिटी गार्ड डंडे के सहारे उसे बाहर निकालने की कोशिश कर रहा है, लेकिन वो कामयाब नहीं हो सका। इसी बीच दो जायंट पांडा बच्ची के पास आ जाते हैं और लोगों की सांसें थम जाती हैं। सिक्योरिटी गार्ड ने दोबारा कोशिश की और दूसरे लोगों की मदद से लड़की को बाहर निकालने की कोशिश करने लगा। इसी दौरान तीसरा पांडा भी बच्ची के पास आ गया, लेकिन इससे पहले कि तीनों जानवर बच्ची को चोट पहुंचा पाते, गार्ड ने बच्ची को बाहर खींच लिया।

अब तक के रिकॉर्ड में सबसे गर्म दशक का सामना कर सकती है धरती

सिक्योरिटी गार्ड का नाम लियु गुईहुआ है, जिसकी वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की जा रही है। हादसे के बाद बच्ची को चेकअप के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे जल्द ही छुट्टी मिल गई। शिचुआन प्रांत में रिसर्च फैसिलिटी ने वॉर्निंग जारी कर दी है। उन्होंने कहा कि, पांडा नम्र और गैर-खतरनाक नहीं होते। पांडा की उम्र दो साल होने के बाद इनकी देखभाल करने वाले लोग भी सावधानी बरतते हैं। यह इंसानों के लिए जानलेवा भी हो सकते हैं, इसलिए इनसे दूर रहें।

देखें वीडियो...

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:8 years old girl fell into three giant pandas enclosure in china security guard escapes her see video