DA Image
6 अप्रैल, 2020|10:45|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान के कराची में जहरीली गैस के रिसाव से 8 लोगों की मौत, 100 प्रभावित

पाकिस्तान के कराची शहर में  संंदिग्ध हाइड्रोजन सल्फाइड गैस के रिसाव से आठ लोगों की मौत हो गयी है और 100 से अधिक प्रभावित हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है। सिंध स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने  बताया कि यह गैस रिसाव सोमवार रात को हुआ था और इसमें सात लोगों की मौत हो गयी थी और एक अन्य ने केपीटी अस्पताल में दम तोड़ा था। वरिष्ठ चिकित्सक डॉ सीमिन जमाली ने बताया कि 10 लोगों को जिन्ना अस्पताल के आपातकाल वार्ड में भतीर् कराया गया  है और 60 अन्य का जियाउद्दीन अस्पताल में उपचार किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि 100 मरीजों को रविवार रात जियाउद्दीन अस्पताल में भतीर् कराया गया और प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। इन सभी को सांस लेने में दिक्कतों और पेट में दर्द की शिकायतों के बाद तत्काल आक्सीजन दी गयी।

सिंध के स्वास्थ्य सचिव जहिद अली अब्बासी ने सोमवार शाम अस्पताल का दौरा किया था। अस्पताल प्रमुख डॉ असीम हुसैन ने  सभी गैस प्रभावितों को निशुल्क उपचार के आदेश दिए हैं। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी अभी भी इस क्षेत्र में आकर लोगों को सावधानी बरतने की सलाह देने के अलावा उन्हें मास्क पहनने तथा घरों और खिड़कियों के दरवाजे बंद करने की सलाह दे रहे हैं। सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को बाहर निकालने के आदेश दिए हैं।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:8 killed and 100 affected by poisonous gas leak in Karachi of pakistan