DA Image
4 अप्रैल, 2020|3:55|IST

अगली स्टोरी

चीन में कोरोना वायरस के कारण 78 हजार उड़ानें रद्द, 1.30 करोड़ टिकट वापस

negligence due to corona virus ambulance reached the border after nine days

चीन की विमानन कंपनियों को जानलेवा कोरोना वायरस के कहर के चलते अब तक 78 हजार उड़ानों को रद्द करना पड़ा है तथा अभी तक 1.30 करोड़ टिकटों को भी वापस किया गया है। देश की राज्य संपत्ति नियंत्रण और प्रबंधन समिति के उपाध्यक्ष रेन होंगिन ने मंगलवार को कहा,“20 जनवरी से लेकर 13 फरवरी तक विमानन कंपनियों ने एक करोड़ 30 लाख टिकट वापस किये हैं जबकि 78 हजार उड़ानें कोरोना वायरस से मचे कहर के कारण रद्द की गयी हैं। उड़ानों पर यात्री बोझ में भी सीधा आधी कमी दर्ज की गयी है।”

उन्होंने बताया कि सभी पर्यटन स्थल, होटल, दुकानें बंद पड़ी हैं और उत्पादन गतिविधियां भी खासा प्रभावित हुयी हैं। गौरतलब है कि चीन में महामारी अख्तियार चुके घातक कोरोना वायरस से अब तक 1868 लोगों की मौत हो गयी है और कुल 72436 मामलों की पुष्टि हुई है। इस बीमारी से हालांकि ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है और कुल 12522 लोग इससे उबरने में कामयाब हुए हैं। चीन के हुबेई प्रांत के वुहान में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था जिसके बाद यह वायरस समेत समेत 25 से अधिक देशों में फैल गया है।  

चीन में कोरोना वायरस के संक्रमण वाले क्षेत्र वुहान से स्वदेश लाए गए भारतीय नागरिकों में संक्रमण का ख़तरा समाप्त होने की पुष्टि के बाद इन्हें मानेसर स्थित पृथक केंद्र से आज मंगलवार को छुट्टी दे दी जाएगी।  स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ हरियाणा में गुरुग्राम के पास स्थित पृथक केंद्र से मंगलवार को 220 लोगों को छुट्टी मिल जाएगी।उल्लेखनीय है कि वुहान से लाए गए 647 भारतीय और मालदीव के सात नागरिकों को दिल्ली के छावला और हरियाणा के मानेसर स्थित आईटीबीपी और सेना के पृथक केंद्रों में कोरोना वाइरस सम्बंधी चिकित्सा निगरानी के लिए रखा गया है। इनमें छावला केंद्र में मौजूद 406 नागरिकों में से 200 को सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन की मौजूदगी में छुट्टी दी गयी थी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:78 thousand flights cancelled due to Corona virus in China 130 million tickets returned