DA Image
6 अगस्त, 2020|6:55|IST

अगली स्टोरी

अफगानिस्तान के 70 फीसदी सांसद कोरोना वायरस से संक्रमित

अफगानिस्तान के 60 से 70 प्रतिशत सांसद वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) की चपेट में आ चुके हैं और उनमे से कुछ अब तक ठीक भी हो गए हैं। टोलो संवाद समिति ने शनिवार को संसद के हवाले यह जानकारी दी। हेरात प्रांत की सांसद सिमिन बरक़ज़ई के अनुसार देश में कई सारे नेता कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं और उनमें से अधिकतर का स्वास्थ्य ठीक हो गया है लेकिन अभी भी कई नेता क्वारंटाइन में हैं।

बरकजई ने कहा, 'मुझे उम्मीद है कि जो भी सांसद या नेता जो क्वारंटाइन में हैं, अब तक ठीक हो गए है और जल्द संसद से जुड़ेंगे।' 
काबुल में एक निजी अस्पताल के मुताबिक कई सांसद अस्पताल में आये थे और उनमे से कुछ कोरोना की जांच में संक्रमित पाए गए थे।  गौरतलब है कि कोरोना महामारी की शुरुआत से अब तक अफगानिस्तान में कोरोना के 34,366 मामले दर्ज किए है और अभी तक 994 लोगों की मौत हो चुकी हैं। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना 172 नए मामलों की पुष्टि भी हुई है। 

दूसरी ओर से अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना राज्य के एक सीनेटर का कहना है कि वह कोविड-19 से संक्रमित पाये गये है। रॉबसन काउंटी रिपब्लिकन, सेन डैनी ब्रिट ने 'द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि शुक्रवार को उनकी जांच रिपोर्ट आई है और उनमें संक्रमण की पुष्टि हुई। एपी के आंकड़े के अनुसार इस महामारी के शुरू होने के बाद से कम से कम 28 राज्यों के 75 सांसद (लेजिस्लेटर) कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:70 percent of Afghanistan MPs infected with Coronavirus