ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ विदेशतालिबान को पालना पाकिस्तान को पड़ने लगा महंगा, अफगानिस्तान सीमा पर आतंकी हमले में मारे गए 7 सैनिक

तालिबान को पालना पाकिस्तान को पड़ने लगा महंगा, अफगानिस्तान सीमा पर आतंकी हमले में मारे गए 7 सैनिक

अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांत में बुधवार को हुई एक मुठभेड़ में सात पाकिस्तानी सैनिक और पांच आतंकवादी मारे गए हैं। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस...

तालिबान को पालना पाकिस्तान को पड़ने लगा महंगा, अफगानिस्तान सीमा पर आतंकी हमले में मारे गए 7 सैनिक
Ashutosh Rayपीटीआई,पेशावरWed, 15 Sep 2021 09:55 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अफगानिस्तान की सीमा से लगे पाकिस्तान के अशांत खैबर पख्तूनख्वा (केपीके) प्रांत में बुधवार को हुई एक मुठभेड़ में सात पाकिस्तानी सैनिक और पांच आतंकवादी मारे गए हैं। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के एक बयान के अनुसार आंतकियों और पाकिस्तानी सेना के बीच यह मुठभेड़ एक निजी परिसर के पास शुरू हुआ था। जहां पाकिस्तानी सेना के सात जवान मारे गए। वहीं बलों ने छिपे हुए सभी पांच आतंकवादियों को भी मार गिराया है। 

खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री महमूद खान ने सैनिकों की शहादत पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश सशस्त्र बलों के साथ खड़ा है। बता दें कि तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा जमाने के बाद से इस बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में आतंक की घटनाओं में वृद्धि हुई है। 

जुलाई में, खैबर पख्तूनख्वा में एक आतंकवादी हमले में नौ चीनी सहित कम से कम 13 लोग मारे गए थे। यह घटना उस समय हुआ जब ऊपरी कोहिस्तान जिले में निर्माणाधीन दासु बांध स्थल पर चीनी इंजीनियरों और श्रमिकों को ले जा रही बस में विस्फोट हो गया। विस्फोट के बाद बस गहरी खाई में गिर गई थी।
 

epaper