DA Image
3 जून, 2020|10:20|IST

अगली स्टोरी

चीन में विदेशों से आए कोरोना वायरस संक्रमित लोगों के 67 नए मामले दर्ज, हुबेई में 6 और लोगों की मौत

a chinese health worker checks the temperature of a woman entering a subway station during the chine

चीन में लगातार दूसरे दिन स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण का कोई नया मामला सामने नहीं आया लेकिन विदेशों से आए संक्रमित लोगों के 67 नए मामले देश में दर्ज किए गए। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने बृहस्पतिवार को बताया कि बुधवार को चीनी मुख्य भूभाग में घरेलू स्तर पर संक्रमण का कोई नया मामला दर्ज नहीं किया गया लेकिन विदेशों से आए संक्रमित लोगों के 67 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इससे एक दिन पहले ऐसे 47 मामले दर्ज हुए थे।

हालांकि, हुबेई प्रांत और उसकी राजधानी वुहान में पिछले कुछ समय से कोई नया मामला सामने नहीं आया है, लेकिन मृतकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। हुबेई में बुधवार को छह संक्रमित लोगों की मौत हो गई और इसके साथ ही चीन में मृतकों की संख्या बढ़कर 3,287 हो गई। देश में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 81,285 हो गए हैं। हुबेई और वुहान में जनवरी से बुधवार तक 3,169 लोगों की मौत हो गई। इस संक्रमण का पहला मामला दिसंबर के अंत में वुहान में ही सामने आया था।

हुबेई स्वास्थ्य आयोग ने बृहस्पतिवार को कहा कि विभिन्न अस्पतालों में भर्ती 914 लोगों की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है जबकि 287 लोग बेहद नाजुक स्थिति में हैं। वुहान में 50,006 मामलों के साथ प्रांत में कोरोना वायरस के संक्रमण के अब तक 67,801 मामले सामने आए हैं। शिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक हांगकांग में चार मौत सहित 410 मामले, मकाउ एसएआर में 30 मामले और दो मौत सहित ताइवान में 235 मामले सामने आए हैं।

इस बीच, चीन ने कोरोना वायरस के केंद्र वुहान में खतरे का स्तर उच्च से कम करके बुधवार को मध्यम कर दिया और नौ सप्ताह के लॉकडाउन के बाद पहली बार शहर में बस सेवाएं बहाल की गईं। चीन ने 5.6 करोड़ की आबादी वाले हुबेई प्रांत में लॉकडाउन खत्म करने का फैसला किया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:67 new cases of Corona virus infected people from foreign countries registered in China 6 more died in Hubei