ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका के उत्तर कैरोलिना में 5.1 तीव्रता का भूकंप

अमेरिका के उत्तर कैरोलिना में 5.1 तीव्रता का भूकंप

उत्तर कैरोलिना में रविवार सुबह आठ बजकर सात मिनट पर 5.1 तीव्रता का भूकंप आया। सौ साल से भी अधिक समय में यह पहली बार है जब यहां भूकंप का इतना तेज झटका आया है। ग्रीनविले में 'नेशनल वेदर सर्विस ने...

अमेरिका के उत्तर कैरोलिना में 5.1 तीव्रता का भूकंप
एजेंसी,नई दिल्लीMon, 10 Aug 2020 08:46 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर कैरोलिना में रविवार सुबह आठ बजकर सात मिनट पर 5.1 तीव्रता का भूकंप आया। सौ साल से भी अधिक समय में यह पहली बार है जब यहां भूकंप का इतना तेज झटका आया है। ग्रीनविले में 'नेशनल वेदर सर्विस ने बताया कि इस झटके के कुछ घंटे पहले एक छोटा झटका आया था।

 इसमें किसी के घायल होने की खबर नहीं है हालांकि स्पार्टा में कुछ इमारतों को नुकसान पहुंचा, सड़कों में दरारें देखी गईं। सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में दुकानों का सामान नीचे गिरा नजर आया। माइकल हल नाम के एक व्यक्ति ने बताया कि वह घर के पास ही खड़े थे जब उन्होंने हिरणों के झुंड को भागते देखा। उन्होंने बताया कि एक मिनट भी नहीं बीता होगा कि धरती हिलने लगी।

केरल बेकर ने कहा, '' अब 2020 में मुझे कुछ भी चौंकाने वाला नहीं लगता। हालांकि एक ही हफ्ते में तूफान और फिर भूकंप, यह कुछ ज्यादा ही है। हाल में आया भूकंप वर्जीनिया, दक्षिण कैरोलिना तथा टेनेसी में भी महसूस किया गया। इससे पहले, राज्य में 1916 में 5.5 तीव्रता का भूकंप आया था।
    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें