ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशअमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी, मोदी' सम्मेलन के लिए भारतीयों में जबर्दस्त उत्साह, 40 हजार लोग रजिस्टर्ड

अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी, मोदी' सम्मेलन के लिए भारतीयों में जबर्दस्त उत्साह, 40 हजार लोग रजिस्टर्ड

भारतीय अमेरिकी समुदाय के सम्मेलन 'हाउडी, मोदी' में शिरकत करने के लिए करीब 40 हजार लोग अभी तक पंजीकरण करा चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 सितम्बर को इस सम्मेलन में भारतीय समुदाय को...

अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी, मोदी' सम्मेलन के लिए भारतीयों में जबर्दस्त उत्साह, 40 हजार लोग रजिस्टर्ड
एजेंसी,ह्यूस्टनFri, 16 Aug 2019 03:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय अमेरिकी समुदाय के सम्मेलन 'हाउडी, मोदी' में शिरकत करने के लिए करीब 40 हजार लोग अभी तक पंजीकरण करा चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 22 सितम्बर को इस सम्मेलन में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका आ रहे हैं। 'हाउडी' हाऊ डू यू डू (आप कैसे हैं) का संक्षिप्त रूप है। दक्षिण पश्चिमी अमेरिका में आम तौर पर लोग एक दूसरे से मिलते वक्त हाल चाल जानने के लिए यही बोलते हैं।

ह्यूस्टन के एक गैर सरकारी संगठन 'टेक्सास इंडिया फोरम' ने बताया कि समारोह में आने के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा, लेकिन इसके लिए 'पास' होना जरूरी है। अमेरिका के चौथे सबसे अधिक आबादी वाले शहर के 'एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम' में आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में करीब 50 हजार लोगों के आने की उम्मीद है। ह्यूस्टन में पांच लाख से अधिक भारतीय-अमेरिकी समुदाय के लोग रहते हैं।

ह्यूस्टन के मेयर सिल्वेस्टर टर्नर ने कहा, ''मैं प्रधानमंत्री मोदी का ह्यूस्टन में स्वागत करने के लिए उत्साहित हूं, जहां  बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग रहते हैं।" 'टेक्सास इंडिया फोरम' ने बताया कि पहले सप्ताह में ही 39,000 से अधिक लोगों ने पंजीकरण करा लिया था। 1000 से अधिक स्वयंसेवक और 650 'वेलकम पार्टनर कार्यक्रम से जुड़े हैं। अमेरिकी सीनेटर जॉन कोर्निन ने कहा, ''टेक्सास के लाखों भारतीय अमेरिकी की ओर से और सीनेट इंडिया कॉकस के सह-अध्यक्ष तौर पर मैं प्रधानमंत्री मोदी का ह्यूस्टन में स्वागत करता हूं।"

मोदी अमेरिका में भारतीय समुदाय को तीसरी बार संबोधित करेंगे। इससे पहले 2014 में न्यूयॉर्क के मैडीसन स्क्वायर गार्डन और 2016 में सिलिकॉन वैली में वह भारतीय समुदाय को संबोधित कर चुके हैं। दोनों समारोह में 20,000 से अधिक लोगों ने शिरकत की थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें