ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशटेक्सास में 4 लोगों को बनाया बंधक, पाकिस्तानी वैज्ञानिक को रिहा करने की मांग; स्वाट और FBI मौके पर

टेक्सास में 4 लोगों को बनाया बंधक, पाकिस्तानी वैज्ञानिक को रिहा करने की मांग; स्वाट और FBI मौके पर

अमेरिका के टेक्सास में चार लोगों को बंधक बना लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहूदियों के धार्मिक स्थल सिनेगॉग में बंधक बनाए गए लोगों में से एक को तो बदमाशों ने छोड़ दिया है। आपको बता दें कि...

टेक्सास में 4 लोगों को बनाया बंधक, पाकिस्तानी वैज्ञानिक को रिहा करने की मांग; स्वाट और FBI मौके पर
एजेेंसी,टेक्सास।Sun, 16 Jan 2022 07:27 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अमेरिका के टेक्सास में चार लोगों को बंधक बना लिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहूदियों के धार्मिक स्थल सिनेगॉग में बंधक बनाए गए लोगों में से एक को तो बदमाशों ने छोड़ दिया है। आपको बता दें कि बंधक बनाने वाले ने पाकिस्तानी वैज्ञानिक आफिया सिद्दीकी को रिहा करने की मांग की है, जो कि अमेरिका सेना के अधिकारी को मारने की कोशिश के आरोप में जेल में बंद हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बंधक बनाने वाले शख्स ने खुद को आफिया सिद्दीकी का भाई बताया है। हालांकि, आफिया के भाई ने इससे इनकार किया है। वह मीडिया के सामने भी आए। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को इसकी विस्तार से जानकारी दी गई है और बंधकों को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है।

अमेरिका में यहूदी संगठनों की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार सिक्योर कम्युनिटी नेटवर्क के अध्यक्ष हेरोल्ड गर्नस्बैकर ने कहा कि बंधक सुरक्षित हैं।पुलिस ने मण्डली बेथ इज़राइल को घेर लिया है और आसपास के लोगों को वहां  से निकाल लिया है। एफबीआई वार्ताकार भी घटनास्थल पर हैं और स्वाट ट्रक इलाके में पहुंच गए हैं।

हाल के वर्षों में इस्लामी चरमपंथियों द्वारा अमेरिकी जगहों पर हमलों में कमी आई है। सबसे हालिया दिसंबर 2019 में था, जब अल-कायदा की यमन शाखा से जुड़े एक बंदूकधारी ने फ्लोरिडा के नेवल एयर स्टेशन पेंसाकोला में तीन लोगों की हत्या कर दी थी। 

प्रेस सचिव जेन साकी ने एक ट्वीट में कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन को जानकारी दे दी गई है और उनकी वरिष्ठ टीम स्थिति पर नजर रखे हुए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें