4 Indian crew of Iran oil tanker freed on bail without charge - ईरान के तेल टैंकर के चालक दल के सदस्य 4 भारतीय जमानत पर रिहा DA Image
20 नबम्बर, 2019|1:46|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ईरान के तेल टैंकर के चालक दल के सदस्य 4 भारतीय जमानत पर रिहा

iran  reuters photo

स्पेन के तट से ईरान के तेल सुपर टैंकर पकड़े जाने के मामले में पिछले सप्ताह गिरफ्तार चार भारतीय नगरिकों को बिना किसी मुचलके के जमानत पर रिहा कर दिया गया। रॉयल जिब्राल्टर पुलिस (आरजीपी) ने शनिवार को यह जानकारी दी। जिब्राल्टर स्पेन के तट पर स्थित एक ब्रिटिश क्षेत्र है।

जिब्राल्टर के स्थानीय बल ने बताया कि जांच चल रही है और तेल टैंकर 'ग्रेस 1 अभी कब्जे में है। आरजीपी के एक प्रवक्ता ने कहा,''रॉयल जिब्राल्टर पुलिस (आरजीपी) द्वारा गिरफ्तार 'ग्रेस 1 के सभी चारों चालक दल के सदस्यों को बिना किसी मुचलके के जमानत दे दी गई है।" प्रवक्ता ने कहा,''जांच अभी भी चल रही है और 'ग्रेस 1 प्रतिबंध नियामक 2019 के प्रावधानों के तहत कब्जे में है।"

अफगानिस्तान के होटल में तालिबान का आत्मघाती हमला, गोलीबारी में सुरक्षा बल के चार जवान मारे गए

गौरतलब है कि पोत के मास्टर अथवा कैप्टन और एक चीफ ऑफीसर को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था और दो सेकेंड ऑफीसरों को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था। ये गिरफ्तारियां सीरिया के खिलाफ यूरोपीय संघ के प्रतिबंधों के उल्लंघन के संदेह में की गई हैं।

स्थानीय पुलिस ने कहा था कि चालक दल के सदस्यों को पूरी कानूनी सहायता, परिवार के साथ टेलीफोन संपर्क तथा दूतावास के अधिकारियों तक पहुंच मुहैया कराई गई है। इस बीच लंदन में भारतीय उच्चायोग ने पुष्टि की है कि वह संर्पक में है और वह यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम कर रहा है कि भारतीय नागरिकों को सभी जरूरी सहायता दी जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:4 Indian crew of Iran oil tanker freed on bail without charge