ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशटिकटॉकर महिला के शोषण के बाद पाकिस्तान के लाहौर में बढ़े 300 प्रतिशत यौन उत्पीड़न के मामले

टिकटॉकर महिला के शोषण के बाद पाकिस्तान के लाहौर में बढ़े 300 प्रतिशत यौन उत्पीड़न के मामले

पाकिस्तान के लाहौर में यौन उत्पीड़न के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। हाल ही में यहां यौन उत्पीड़न मामलों के रजिस्ट्रेशन में 300 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। स्थानीय मीडिया ने पुलिस रिकॉर्ड का...

टिकटॉकर महिला के शोषण के बाद पाकिस्तान के लाहौर में बढ़े 300 प्रतिशत यौन उत्पीड़न के मामले
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Thu, 23 Sep 2021 11:07 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के लाहौर में यौन उत्पीड़न के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं। हाल ही में यहां यौन उत्पीड़न मामलों के रजिस्ट्रेशन में 300 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। स्थानीय मीडिया ने पुलिस रिकॉर्ड का हवाला देते हुए बताया कि लाहौर के ग्रेटर पार्क में टिकटॉकर महिला के साथ हुए यौन शोषण के बाद ऐसे मामलों के पंजीकरण में लगातार वृद्धि देखने को मिली है। बता दें लाहौर के ग्रेटर इकबाल पार्क में 400 संदिग्धों की भीड़ ने एक महिला के साथ कथित तौर पर मारपीट की थी।

जियो न्यूज ने पुलिस रिकॉर्ड के हवाले से बताया कि पिछले डेढ़ महीने में 642 मामले दर्ज किए गए हैं, जिसमें अगस्त में 323 और सितंबर में 319 मामले दर्ज किए गए हैं। डीआईजी शारिक जमाल खान ने कहा: "110 मामले झूठे साबित होने के बाद खारिज कर दिए गए," साथ ही उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न के मामले पहले भी होते थे, लेकिन महिलाएं FIR दर्ज करने से परहेज करती थीं। डीआईजी ने कहा, "ग्रेटर इकबाल की घटना के बाद मामलों के पंजीकरण में वृद्धि हुई है।"

पिछले महीने, एक टिकटॉकर पर लाहौर में पुरुषों की भीड़ में "क्रूरता से हमला" करते हुए पकड़ा गया था। 14 अगस्त के दिन जब पाकिस्तान आजादी का जश्न मनाया जा रहा था तब टिकटॉकर महिला के साथ भीड़ ने शोषण किया था जिसके बाद ट्विटर पर यह मामला ट्रेंड करने लगा था। इंटरनेट पर लोग इस घटना से खास तौर पर नाराज दिखाई दिए थे।

स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जिसमें उसने आरोप लगाया कि करीब 400 लोगों की भीड़ ने उस पर और उसके दोस्तों पर उस समय हमला किया, जब वह 14 अगस्त को मीनार-ए-पाकिस्तान के पास एक वीडियो बना रही थी।

घटना के कुछ दिनों बाद, जाहिर तौर पर उसी दिन का एक और वीडियो सामने आया है जिसमें एक अन्य महिला के साथ मारपीट का मामला सामने आया है।
इस बीच, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने कहा था कि मोबाइल फोन के दुरुपयोग के कारण देश में यौन अपराध बढ़ रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें