DA Image
15 अगस्त, 2020|10:22|IST

अगली स्टोरी

पाकिस्तान में ट्रेन और बस के बीच भीषण हादसा, ज्यादातर सिख तीर्थयात्रियों समेत 29 की मौत

                                            -                                                                                                    29

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में शुक्रवार को एक मिनी बस के ट्रेन से टकरा जाने के कारण 29 लोगों की जान चली गयी । मृतकों में अधिकतर सिख श्रद्धालु थे। अधिकारियों ने बताया कि कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस ने दोपहर डेढ़ बजे फर्रूकाबाद में एक मानव रहित क्रॉसिंग पर मिनी बस को टक्कर मार दी । बस में सिख श्रद्धालु सवार थे। यह घटना जहां हुई वह लाहौर से करीब 60 किलोमीटर दूर है।

इवैक्यू ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के प्रवक्ता आमिर हाशमी ने बताया कि हादसे में कम से कम 29 लोगों की मौत हो गयी । इनमें से ज्यादातर पाकिस्तानी सिख थे। हाशमी ने बताया, 'बस सिख श्रद्धालुओं को फर्रूकाबाद में गुरुद्वारा सच्चा सौदा ले जा रही थी। श्रद्धालु पेशावर से ननकाना साहिब आए थे। ननकाना साहिब में रूकने के बाद वे पेशावर जा रहे थे। ननकाना साहिब की सीमा तक उन्हें ईटीपीबी की सुरक्षा दी गयी थी।'

रेल मंत्रालय ने एक बयान में बताया कि बचाव टीम घटनास्थल पर पहुंची और घायलों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया। रेलवे ने कहा है कि एक संभागीय इंजीनियर को निलंबित कर दिया गया और मामले में जांच शुरू की गयी है।

रेल मंत्री शेख राशिद ने अधिकारियों को घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ तुरंत कदम उठाने का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर शोक प्रकट किया और घायलों को बेहतर चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराने को कहा है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:29 people mostly Pakistani Sikh pilgrims killed in train-bus collision