ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News विदेशचीन में जन्मदिन समारोह के दौरान रेस्तरां ढहने की घटना में 29 लोगों की मौत

चीन में जन्मदिन समारोह के दौरान रेस्तरां ढहने की घटना में 29 लोगों की मौत

चीन के शांक्सी प्रांत में शनिवार को एक रेस्तरां के ढहने की घटना में करीब 29 लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य जख्मी हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी । राहत एवं बचाव दल के अनुसार यह...

चीन में जन्मदिन समारोह के दौरान रेस्तरां ढहने की घटना में 29 लोगों की मौत
बीजिंग, एजेंसीSun, 30 Aug 2020 10:12 PM
ऐप पर पढ़ें

चीन के शांक्सी प्रांत में शनिवार को एक रेस्तरां के ढहने की घटना में करीब 29 लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य जख्मी हो गए। स्थानीय अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी ।

राहत एवं बचाव दल के अनुसार यह घटना शनिवार को सुबह 9:40 बजे उस वक्त हुयी जब 80 वर्षीय एक व्यक्ति के जन्मदिन के मौके पर आयोजित भोज में शामिल होने के लिये एक परिवार के सदस्य और ग्रामीण जियांगफेन काउंटी के चेनझुआंग गांव में स्थित जूजियान रेस्तरां में एकत्र हुये थे। 

उन्होंने बताया कि रविवार सुबह राहत एवं बचाव कार्य पूरा हुआ। अधिकारियों ने बताया कि दो मंजिला रेस्तरां के मलबे से कुल 57 लोगों को निकाला गया है। सरकारी समाचार समिति शिन्हुआ की खबरों में कहा गया है कि इस हादसे में 29 लोगों की मौत हो गई है जबकि सात अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं । इस घटना में 21 अन्य को मामूली चोटें आयी हैं।

रेस्तरां के ढहने की घटना की जांच चीन के स्टेट काउंसिल की कार्य सुरक्षा समिति करेगी। यह जानकारी समिति ने एक बयान में दी। समिति ने मांग की कि शांक्सी की प्रांतीय सरकार घटना की तुरंत जांच करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें